1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्‍च किया किफायती सरफेस गो टैबलेट, कीमत है इस‍की बस इतनी

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्‍च किया किफायती सरफेस गो टैबलेट, कीमत है इस‍की बस इतनी

माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को अपना सबसे अधिक पोर्टेबल और अफोर्डेबल सरफेस टैबलेट सरफेस गो को लॉन्‍च कर दिया है। 10 इंच स्‍क्रीन वाले इस टैबलेट की कीमत 399 डॉलर से शुरू होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 10, 2018 15:53 IST
surface go- India TV Paisa
Photo:SURFACE GO

surface go

नई दिल्‍ली। माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को अपना सबसे अधिक पोर्टेबल और अफोर्डेबल सरफेस टैबलेट सरफेस गो को लॉन्‍च कर दिया है। 10 इंच स्‍क्रीन वाले इस टैबलेट की कीमत 399 डॉलर से शुरू होगी। सरफेस गो में किकस्‍टैंड, विंडोज 10 और सरफेस प्रो की तरह डिजाइन होगी।

यह डिवाइस अमेरिका, कनाडा और ऑस्‍ट्रेलिया में 10 जुलाई से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्‍ध होगा। इसकी डिलीवरी अगस्‍त में शुरू होगी। इस 2-इन-1 डिवाइस का वजन लगभग 500 ग्राम है और यह सरफेस पेन को भी सपोर्ट करता है। इसमें 3:2 कैलीब्रेटेड डिस्‍प्‍ले है और यह टाइप और माउस इनपुट सपोर्ट के साथ माइक्रोसॉफ्ट के सिग्‍नेचर टाइप कवर के साथ आता है।

कम वजन वाला यह डिवाइस 4के मॉनीटर के साथ आता है, जिसमें 7वीं पीढ़ी का इंटेल पेंटीअम गोल्‍ड प्रोसेसर 4415वाई लगा हुआ है और इसकी बैटरी 9 घंटे का बैकअप देती है। माइक्रोसॉफ्ट के चीफ प्रोडक्‍ट ऑफ‍िसर, पैनल पैनी ने एक ब्‍लॉग पोस्‍ट में लिखा है कि हमारी टीम ने ऐसे लोगों के लिए जो हरदिन बहुत अधिक महत्‍वपूर्ण काम करते हैं, पावर, परफॉर्मेंस और बैटरी को ऑप्‍टीमाइज करने के लिए इंटेल के साथ मिलकर काम किया है।    

सरफेस गो चार्जिंग और डोकिंग के लिए सरफेस कनेक्‍ट के साथ आता है। इसमें डाटा और वीडियो ट्रांसफरिंग के लिए यूएसबी-सी 3.1, एक हेडफोन जैक और स्‍टोरेज बढ़ाने के लिए एक माइक्रोएसडी कार्ड रीडर दिया गया है। 2 अगस्‍त से यह प्रोडक्‍ट रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्‍ध होगा। पैनी ने कहा कि हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सरफेस गो का एक एलटीई मॉडल भी बाद में लॉन्‍च किया जाएगा।    

Write a comment