1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. माइक्रोमैक्‍स देगा ग्राहकों को तोहफा, गूगल के साथ लॉन्‍च कर सकता है 2000 रुपए से सस्‍ता स्‍मार्टफोन

माइक्रोमैक्‍स देगा ग्राहकों को तोहफा, गूगल के साथ लॉन्‍च कर सकता है 2000 रुपए से सस्‍ता स्‍मार्टफोन

भारतीय मोबाइल कंपनी माइक्रोमैक्‍स भारत में अपना नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की तैयारी में है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 16, 2018 18:28 IST
Google- India TV Paisa
Google

नई दिल्‍ली। भारतीय मोबाइल कंपनी माइक्रोमैक्‍स भारत में अपना नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की तैयारी में है। यह फोन गूगल गो एडिशन के साथ लॉन्‍च होगा। यही इसकी सबसे बड़ी खासियत होगी। वहीं दूसरी सबसे बड़ी खासियत इसकी कीमत होगी। सूत्रों के मुताबिक माइक्रोमैक्‍स इसे 2000 रुपए में लॉन्‍च कर सकती है। आपको बता दें कि एं‍ड्रॉयड ओरियो(गो एडिशन) गूगल का खास प्रोग्राम है। इसका उद्देश्‍य स्‍मार्टफोन कंपनियों को उनके सस्‍ते फोन में एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्‍टम का इस्‍तेमाल करने का मौका देना था। माना जा रहा है कि गूगल ने कई और भारतीय कंपनियों के साथ करार किया है, जिसके तहत नए एंड्रॉयड फोन जल्‍द बाजार में आ सकते हैं।

ऑनलाइन टेक्‍नोलॉजी मैगज़ीन फैक्‍टर डेली की रिपोर्ट के अनुसार गूगल ने इसके लिए लावा, कार्बन, इंटेक्‍स के अलावा माइक्रोमैक्‍स के साथ भी यह साझेदारी की है। जिसके तहत ये सभी कंपनियां जल्‍द ही एंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्‍टम वाले स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर सकती है। माना जा रहा सबसे पहले माइक्रोमैक्‍स गो एडिशन के साथ स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर सकता है। संभावना यह भी है कि कंपनी 26 जनवरी को यह फोन लॉन्‍च कर सकती है। इसकी कीमत भी 2000 रुपए से कम हो सकती है। 

इस साल अगस्त में  हुए 'गूगल फॉर इंडिया 2017' कार्यक्रम के दौरान एंड्रॉयड ओरियो गो एडिशन को भारत में लॉन्च किया गया था। दरअसल गूगल का लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो लो बजट व लो हार्डवेयर वाले स्मार्टफोन्स के लिए जारी किया जाना संभव नहीं है, जिस कारण ही स्मार्टफोन कंपनियों को लो बजट स्मार्टफोन्स में एंड्रॉयड ओरियो देने में समस्या का सामना करना पड़ता। इसलिए उनके लिए गूगल ने एंड्रॉयड ओरियो का एक कस्टोमाइज वर्जन 'गो एडिशन' नाम से पेश किया था। कंपनी ने कहा है कि 515MB से 1GB रैम वाले सभी डिवाइस में एंड्रॉयड ओरियो के ऑप्टिमाइज वर्जन (गो एडिशन) में बेहतर परफॉरमेंस, डेटा मैनेजमेंट और सिक्योरिटी जैसी सुविधाएं मिलेंगी।

Write a comment