1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. माइक्रोमैक्‍स ने पेश किया भारत 5 प्‍लस स्‍मार्टफोन, 21 दिनों की बैटरी बैकअप से है लैस

माइक्रोमैक्‍स ने पेश किया भारत 5 प्‍लस स्‍मार्टफोन, 21 दिनों की बैटरी बैकअप से है लैस

भारतीय स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्‍स नए साल में एक बार फिर कमर कस कर तैयार है।

Written by: India TV Paisa Desk [Published on:06 Jan 2018, 7:13 PM IST]
Micromax- India TV Paisa
Micromax

नई दिल्‍ली। भारतीय स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्‍स नए साल में एक बार फिर कमर कस कर तैयार है। माइक्रोमैक्‍स अपनी लोकप्रिय भारत सीरीज का नया फोन भारत 5 प्‍लस लेकर आ रहा है। कंपनी ने इसे फिलहाल अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्‍ट कर दिया है। साथ ही इसके स्‍पेसिफिकेशंस के बारे में भी जानकारी दी है। लेकिन यह फोन बाजार में कब लॉन्‍च किया जाएगा कंपनी ने फिलहाल इस पर से पर्दा नहीं उठाया है। इसके अलावा कीमत का खुलासा भी नहीं किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि भारत सीरीज़ के दूसरे फोन की तरह इसकी कीमत भी कम ही रहेगी।

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक भारत 5 प्‍लस स्‍मार्टफोन में 5.2 इंच का HD डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रिजोल्‍यूशन 1280 x 720 पिक्सल का है। सुरक्षा के लिए इस पर 2.5D कर्व्ड ग्लास का प्रोटेक्‍शन भी दिया गया है। फोन में 1.3GHz क्वाड-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन 2GB रैम से लैस है। इसमें 16GB की इंटरनल स्टोरेज क्षमता दी गई है। यूजर के पास मौजूदा स्‍टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 64GB तक बढ़ाने का विकल्‍प भी दिया गया है।

फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी दमदार बैटरी है। यह फोन 5,000 एमएएच की बैटरी से लैस है। ये दमदार बैटरी 21 दिनों के स्टैंडबाय टाइम देती है। आप इस फोन को पावरबैंक की तरह भी प्रयोग कर सकते हैं। यानी इससे यूजर अपने दूसरे इलैक्ट्रॉनिक्स डिवाइसेज को भी चार्ज कर सकते हैं। इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है वहीं सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 

Web Title: माइक्रोमैक्‍स ने पेश किया भारत 5 प्‍लस स्‍मार्टफोन, 21 दिनों की बैटरी बैकअप से है लैस
Write a comment