1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. माइक्रोमैक्‍स ने लॉन्‍च किया अपना पहला एंड्रॉयड ओरियो स्‍मार्टफोन भारत गो, कीमत 4300 रुपए

माइक्रोमैक्‍स ने लॉन्‍च किया अपना पहला एंड्रॉयड ओरियो स्‍मार्टफोन भारत गो, कीमत 4300 रुपए

भारतीय स्‍मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने अपना पहला एंड्रॉयड ओरियो स्‍मार्टफोन ‘माइक्रोमैक्‍स भारत गो’ लॉन्‍च किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस स्‍मार्टफोन को एयरटेल के साथ पार्टनरशिप में मार्केट में उतारा है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: May 22, 2018 19:42 IST
Micromax- India TV Paisa

Micromax

नई दिल्‍ली। मोबाइल मार्केट में इनदिनों चीनी कंपनियों का बोलबाला है। यही वजह है कि भारतीय कंपनियों को अपनी जगह बनाने के लिए नई-नई स्‍ट्रेटेजी का सहारा लेना पड़ रहा है। अब भारतीय स्‍मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने अपना पहला एंड्रॉयड ओरियो स्‍मार्टफोन ‘माइक्रोमैक्‍स भारत गो’ लॉन्‍च किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस स्‍मार्टफोन को एयरटेल के साथ पार्टनरशिप में मार्केट में उतारा है। कंपनी ने यह स्‍मार्टफोन बहुत ही कम कीमत पर पेश किया है। इस स्‍मार्टफोन को आप केवल 4300 रुपए में खरीद सकते हैं। इसके लिए एयरटेल की ओर से 2000 रुपए का कैशबैक मिलेगा। यदि आप एयरटेल के मेरा पहला स्‍मार्टफोन पहल के तहत इस स्‍मार्टफोन को खरीदते हैं तो एयरटेल की ओर से कैशबैक ऑफर किया जाएगा। यानि मात्र 2399 रुपए में इस स्‍मार्टफोन को अपना बनाया जा सकता है।

इस स्‍मार्टफोन के स्‍पेशिफिकेशन की बात करें तो इसमें आपको 4.5 इंच एफडब्‍ल्‍यूवीजीए डिस्‍प्‍ले 2.5डी कर्व्‍ड ग्‍लास के साथ मिलेगा। इस स्‍मार्टफोन में 1जीबी रैम और 8जीबी इंटरनल स्‍टोरेज की सुविधा मिलेगी। इस स्‍मार्टफोन में 2000 एमएएच की बैटरी है और इसमें ओटीजी सपोर्ट मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिए कंपनी ने इसमें 4जी वॉल्‍ट, वाईफाई, ब्‍लूटूथ, जीपीएस और माइक्रोयूएसबी पोर्ट शा‍मिल किया है।

बता दें कि यह एंड्रॉयड ओरियो गो एडिशन ऑपरेटिंग सिस्‍टम को गूगल ने 512एमबी से लेकर 1जीबी वाले लो रैम वाले स्‍मार्टफोन्‍स के लिए बनाया है। कंपनी का कहना है कि कम मैमोरी वाले डिवाइसेस में एंड्रॉयड 8.0 ओरियो का एक्‍सपीरियंस देना है। यह स्‍मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर आधारित है। भारत गो स्‍मार्टफोन में जीमेल गो, मैप्‍स गो, फाइल्‍स गो, यूट्यूब गो, प्‍लेस्‍टोर और असिस्‍टेंट गो जैसे एप्‍स पहले से इनबिल्‍ट हैं। यह स्‍मार्टफोन हैंडी है और मार्केट में ब्‍लैक एवं गोल्‍ड कलर में उपलब्‍ध है।  

Write a comment