1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. शाओमी ने 31 मई को लॉन्‍च होने वाले इस स्‍मार्टफोन के बारे में ट्वीट कर दी जानकारी, हुआ ये खुलासा

शाओमी ने 31 मई को लॉन्‍च होने वाले इस स्‍मार्टफोन के बारे में ट्वीट कर दी जानकारी, हुआ ये खुलासा

शाओमी अपना फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन मी8 को 31 मई को लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी ने खुद मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है और सभी अफवाहों को खत्‍म कर दिया है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:23 May 2018, 3:16 PM IST]
xiaomi mi8- India TV Paisa
Photo:XIAOMI MI8

xiaomi mi8

नई दिल्‍ली। शाओमी अपना फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन मी8 को 31 मई को लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी ने खुद मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है और सभी अफवाहों को खत्‍म कर दिया है। इस फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में सभी जानकारियां लॉन्‍च से पहले ही लीक हो गई हैं। कंपनी ने अपने ट्वीट में कहा है कि बिग एनाउंसमेंट मी फैंस। द ब्रांड मी8, हमारी 8वीं एनिवर्सरी पर स्‍पेशल एडिशन, 31 मई को आ रहा है। हमारे साथ बने रहें।

भारत में शाओमी मी8 की कीमत

हालांकि अभी तक कंपनी ने इस फोन की आधिकारिक कीमत के बारे में कोई घोषणा नहीं की है लेकिन जो जानकारी लीक हुई है उसके मुताबिक 6जीबी रैम वेरिएंट की कीमत चीन में 2799 युआन होगी, जो भारत में करीब 29,900 रुपए होती है। लीक में यह भी पता चला है कि एनिवर्सरी एडिशन के 8जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 3199 युआन होगी, जो भारत में 34,200 रुपए के आसपास होगी।

शाओमी मी8 के स्‍पेसिफ‍िकेशंस और फीचर्स

लीक के मुताबिक, शाओमी मी8 में 6.01 इंच डिस्‍प्‍ले होगा जो अंडर-डिस्‍प्‍ले फ‍िंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा इसमें डिवाइस को तुरंत अनलॉक करने की क्षमता होगी। इससे पहले ऐसी खबरें आई थीं फोन 5.46 इंच डिस्‍प्‍ले के साथ आएगा। यह फोन स्‍नैपड्रैगन 845 एसओसी के साथ आएगा और इसके दो वेरिएंट होंगे, एक 6जीबी रैम और दूसरा 8जीबी रैम।

इस स्‍मार्टफोन में एआई कैमरा 2एक्‍स ऑप्‍टीकल जूम सपोर्ट के साथ होगा और फेशियल स्‍कैनिंग के लिए इसमें एक स्‍ट्रक्‍चर्ड लाइट 3डी मॉड्यूल होगा। बैक साइड पर फोन में ट्रांसपैरेंट ग्‍लास पैनल होगा, जिसमें इंटरनल्‍स दिखाई देंगे और टॉप लेफ्ट पर एक वर्टीकल डुअल कैमरा सेटअप होगा। ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि इसमें इन-डिस्‍प्‍ले फ‍िंगरप्रिंट सेंसर भी होगा। यदि ऐसा नहीं होता है तो एक स्‍टैंडर्ड सेंसर डिवाइस के बैक पर होगा। लीक हुई तस्‍वीरों के मुताबिक वॉल्‍यूम और पावर बटन राइट साइड में होंगे और फोन के दूसरी तरफ शाओमी को लोगो भी नहीं होगा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह फ्लैगशिप डिवाइस वायरलेस चार्जिंग के साथ आ सकता है और इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी होगी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019