1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. 29 मई को ये चीनी कंपनी करेगी नया बजट स्‍मार्टफोन लॉन्‍च, डुअल कैमरा सेटअप होगा खास

29 मई को ये चीनी कंपनी करेगी नया बजट स्‍मार्टफोन लॉन्‍च, डुअल कैमरा सेटअप होगा खास

चीन की कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी मेजू टेक्‍नोलॉजी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह 29 मई को अपने घरेलू बाजार में नया बजट स्‍मार्टफोन मेजू एम6टी को लॉन्‍च करने जा रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 23, 2018 16:06 IST
meizu m6t- India TV Paisa
Photo:MEIZU M6T

meizu m6t

नई दिल्‍ली। चीन की कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी मेजू टेक्‍नोलॉजी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह 29 मई को अपने घरेलू बाजार में नया बजट स्‍मार्टफोन मेजू एम6टी को लॉन्‍च करने जा रही है। आपको बता दें कि मेजू की स्‍थापना हाई-स्‍कूल ड्रॉपआउट जैक वोंग ने 2003 में की थी। इस फोन के बारे में कई जानकारियां पहले ही लीक हो चुकी हैं। टीना पर इसे मेजे एम811क्‍यू नाम से सर्टिफ‍िकेशन मिला है, जो कि 6टी हो सकता है।

मेजू ने 29 मई को होने वाले एक विशेष कार्यक्रम के लिए मीडिया को इनवाइट भेज दिए हैं। इस इनवाइट में एक प्रिंटेड टीशर्ट दी गइ है, जिसपर लॉन्‍च की डेट और स्‍मार्टफोन का नाम लिखा गया है। इनवाइट के साथ पेपर टिकट भी दिया गया है। यह कार्यक्रम बीजिंग सैनलीटन मेगा स्‍टूडियो थिएटर में स्‍थानीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे आयोजित होगा।

लीक हुई जानकारी के मुताबिक मेजू एम6टी में 5.7 इंच एचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले होगा। साथ ही इसमें ऑक्‍टाकोर एसओसी होगा जो मीडियाटेक एमटी6750 के साथ आएगा। इसमें 4जीबी रैम होगी। बेहतरीन फोटोग्राफी के लिए इस फोन में डुअल रिअर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें 13मेगापिक्‍सल का प्राइमरी कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ और 2मेगापिक्‍सल का सेकेंडरी कैमरा भी एलईडी फ्लैश के साथ मौजूदा होगा। वहीं सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसका फ्रंट कैमरा 8मेगापिक्‍सल का होगा।

इंटरनेट पर लीक हुई जानकारी को अगर सही माना जाए तो मेजू अपने इस नए फोन को तीन वेरिएंट 2जीबी रैम/16जीबी मेमोरी, 3जीबी रैम/32जीबी मेमोरी और 4जीबी रैम/64जीबी मेमोरी के साथ लॉन्‍च कर सकती है। कंपनी का दावा है कि माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से इनकी इंटरनल मेमोरी को 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।  

एक अन्‍य लीक से यह पता चला है कि मेजू एम6टी एंड्रॉयड 7.0 नूगा फ्लाइम ओएस 6.2 पर रन करेगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी वोल्‍ट, वाईफाई 802.11 ए/बी/जी/एन, ब्‍लूटूथ 4.2, जीपीएस प्‍लस जैसे फीचर्स होंगे। लॉन्‍गटाइम पावरबैकअप के लिए इसमें 3230 एमएएच की बैटरी लगी हो सकती है।   

Write a comment