1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. लग्‍जरी फोन निर्माता Vertu बंद करेगी अपना उत्‍पादन, अधिक कीमत की वजह से नहीं बिक रहे हैं फोन

लग्‍जरी फोन निर्माता Vertu बंद करेगी अपना उत्‍पादन, अधिक कीमत की वजह से नहीं बिक रहे हैं फोन

ब्रिटेन की लग्‍जरी फोन निर्माता कंपनी Vertu, जो काफी महंगे स्‍मार्टफोन बनाती है, अपना उत्‍पादन बंद करने जा रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह खबर दी गई है।

Abhishek Shrivastava [Updated:15 Jul 2017, 5:35 PM IST]
लग्‍जरी फोन निर्माता Vertu बंद करेगी अपना उत्‍पादन, अधिक कीमत की वजह से नहीं बिक रहे हैं फोन- India TV Paisa
लग्‍जरी फोन निर्माता Vertu बंद करेगी अपना उत्‍पादन, अधिक कीमत की वजह से नहीं बिक रहे हैं फोन

लंदन। ब्रिटेन की लग्‍जरी फोन निर्माता कंपनी Vertu, जो हीरे-जवाहरात और सोने के उपयोग से काफी महंगे स्‍मार्टफोन बनाती है, अपना उत्‍पादन बंद करने जा रही है। बीबीसी की रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी को हाल ही में वित्तीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है और इसे बचाने की योजनाएं काम नहीं आईं, इसलिए कंपनी को दिवालिया घोषित करने की तैयारी शुरू हो गई है।

vertu vertu

बीबीसी ने खबर दी है कि इस कंपनी के बंद हो जाने से तकरीबन 200 लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। कंपनी के एक प्रवक्‍ता ने कहा कि हां अब यह कंपनी बंद होने जा रही है और मुझे अब और वेतन यहां से नहीं मिलेगा। कंपनी को अपने 18 कैरेट रेड गोल्‍ड फोन, जिसकी कीमत 46,600 डॉलर है, के लिए ग्राहकों को ढूढ़ने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है।

पिछले कुछ साल लग्‍जरी सेलफोन निर्माता के लिए काफी कष्‍टप्रद हो गए हैं और उसके 1200 डॉलर वाले Vertu ग्रेप लिजार्ड भी कंपनी को वित्‍तीय संकट से नहीं बचा पाए। Vertu की स्‍थापना 1998 में नोकिया ने की। लेकिन नोकिया ने 2012 में से बेच दिया। इसके बाद Vertu ने नोकिया के सिमबियान ऑपरेटिंग सिस्‍टम को छोड़कर गूगल का एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्‍टम अपना लिया।

Web Title: लग्‍जरी फोन निर्माता Vertu बंद करेगी अपना उत्‍पादन
Write a comment