1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एलजी ने लॉन्‍च किया पहला मच्‍छर भगाने वाला स्‍मार्टफोन, अल्‍ट्रासॉनिक फ्रिक्‍वेंसी वाले इस फोन की कीमत है 7990 रुपए

एलजी ने लॉन्‍च किया पहला मच्‍छर भगाने वाला स्‍मार्टफोन, अल्‍ट्रासॉनिक फ्रिक्‍वेंसी वाले इस फोन की कीमत है 7990 रुपए

एलजी ने भारत में एक ऐसा फोन लॉन्‍च किया है जो मच्‍छर भगाने का काम करता है। इसका नाम एलजी के7आई है।

Sachin Chaturvedi [Updated:27 Sep 2017, 8:09 PM IST]
एलजी ने लॉन्‍च किया पहला मच्‍छर भगाने वाला स्‍मार्टफोन, अल्‍ट्रासॉनिक फ्रिक्‍वेंसी वाले इस फोन की कीमत है 7990 रुपए- India TV Paisa
एलजी ने लॉन्‍च किया पहला मच्‍छर भगाने वाला स्‍मार्टफोन, अल्‍ट्रासॉनिक फ्रिक्‍वेंसी वाले इस फोन की कीमत है 7990 रुपए

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन कंपनियां लगातार नई टेक्‍नोलॉजी पेश कर आम लोगों की जिंदगी आसान बना रही हैं। लेकिन एलजी ने जो फोन लॉन्‍च किया है, वह आपकी जिंदगी ही बेहतर नहीं बनाएगा, बल्कि आपको मच्‍छरों से होने वाली बीमारियों से भी दूर रखेगा। जी हां, साउथ कोरिया की दिग्‍गज कंपनी एलजी ने भारत में एक ऐसा फोन लॉन्‍च किया है, जो मॉस्‍किटो अवे टेक्‍नोलॉजी के साथ आता है। इसका नाम एलजी के7आई है, जो मच्‍छर भगाने का काम भी करता है। फोन के पिछले हिस्‍से में एक स्‍पीकर दिया गया है, जो कि अल्‍ट्रासॉनिक फ्रिक्‍वेंसी पैदा करता है।

कंपनी के मुताबिक यह फ्रिक्‍वेंसी मच्‍छरों पर प्रभावी होगी। जिसके चलते वे इसके पास नहीं आएंगे। इस गजब की खूबी के बावजूद इसकी कीमत अधिक नहीं है। कंपनी ने इसे 7990 रुपए में भारतीय बाजार में उतारा है। यह फोन कंपनी के रिटेल स्‍टोर्स या अन्‍य मोबाइल रिटेलर्स के माध्‍यम से बेचा जाएगा।

एलजी के7आई के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 5 इंच का ऑन सेल डिस्‍प्‍ल्‍े दिया गया है। फोन में क्‍वाडकोर प्रोसेसर दिया है। एलजी का यह फोन 2 जीबी की रैम से लैस है, इसकी इंटरनल मैमोरी 16 जीबी की है। फोन के रियर साइड में एक 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्‍फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में पावर बैकअप के लिए 2500 एमएएच की बैटरी दी गई है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019