1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. लॉन्‍च से पहले सबकी जुबां पर चढ़ा इस स्‍मार्टफोन का नाम, जानिए 4टीबी स्‍टोरेज वाले फोन में ऐसा क्‍या है खास

लॉन्‍च से पहले सबकी जुबां पर चढ़ा इस स्‍मार्टफोन का नाम, जानिए 4टीबी स्‍टोरेज वाले फोन में ऐसा क्‍या है खास

चीन की मल्‍टीनेशनल टेक्‍नोलॉजी कंपनी लेनोवो जल्‍द ही अपना नया फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन लेनोवो जेड5 लॉन्‍च करने वाली है। कंपनी इसके अभी तक कई टीजर जारी कर चुकी है, जिसकी वजह से लॉन्‍च होने से पहले ही इस फोन का नाम लोगों की जुबां पर चढ़ चुका है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 23, 2018 17:03 IST
lenovo z5- India TV Paisa
Photo:LENOVO Z5

lenovo z5

नई दिल्‍ली। चीन की मल्‍टीनेशनल टेक्‍नोलॉजी कंपनी लेनोवो जल्‍द ही अपना नया फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन लेनोवो जेड5 लॉन्‍च करने वाली है। कंपनी इसके अभी तक कई टीजर जारी कर चुकी है, जिसकी वजह से लॉन्‍च होने से पहले ही इस फोन का नाम लोगों की जुबां पर चढ़ चुका है। हालही में कंपनी द्वारा जारी किए गए एक नए टीजर ने तो इसके फैंस और इंडस्‍ट्री में सनसनी मचा दी है। कंपनी ने खुद लॉन्चिंग से पहले इस फोन की कुछ तस्‍वीरें इंटरनेट पर डाली हैं। तस्‍वीरों से पता चलता है कि यह स्‍मार्टफोन आर्टिफ‍िशियल इंटेलीजेंस (एआई) वाले डुअल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इसमें बैजललेस डिस्‍प्‍ले दिया जाएगा। 

लेनोवा के ग्रुप प्रेसिडेंट चंग चैंग ने जेड5 से खींची गई कुछ तस्‍वीरों को जारी किया है, जिसपर वाटरमार्क भी दिया गया है। इससे पता चलता है कि जेड5 में एआई आधारित डुअर रिअर कैमरा निश्चित तौर पर ही होगा। लेनोवो का यह स्‍मार्टफोन स्‍नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ आएगा।

इससे पहले लीक हुई एक जानकारी में यह दावा किया गया था कि लेनोवो जेड5 में एनॉरमस 4टीबी की इंटरनल स्‍टोरेज दी जा सकती है। चैंग ने जो तस्‍वीरें जारी की हैं उससे यह पता चलता है कि स्‍मार्टफोन के बॉटम में फ‍िंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा। इसके अलावा इमसें नॉच भी नहीं होगा। ऐसी पूरी संभावना है कि इस फोन में अंडर-डिस्‍प्‍ले फ‍िंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है। कंपनी ने इस फोन को लॉन्‍च करने की आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की है और न ही इसकी लॉन्चिंग डेट बताई है।

लेनोवो जेड5 के फुल स्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले के साथ आने की खूब चर्चा हो रही है। चैंग ने कहा है कि यह फोन 4टीबी इंटरनल स्‍टोरेज के साथ आ सकता है और इसका श्रेय पार्टिकल टेक्‍नोलॉजी को जाता है। इतनी मेमोरी के साथ फोन में 2000 एचडी मूवी, 1.5 लाख म्‍यूजिक फाइल्‍स और 10 लाख फोटो स्‍टोर की जा सकती हैं।

चैंग ने यह भी बताया है कि इस नए फोन में 18 पेटेंट तकनीक का इस्‍तेमाल किया गया है। लेनोवो जेड5 के 14 जून को लॉन्‍च होने की उम्‍मीद है। इसकी कीमत के बारे में ऐसा कहा जा रहा है कि यह फोन प्रीमियम कैटेगरी में लॉन्‍च होगा। 

Write a comment