1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. लीक रिपोर्ट में सामने आई सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 9 की अहम जानकारियां, 6.4 इंच की होगी स्‍क्रीन

लीक रिपोर्ट में सामने आई सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 9 की अहम जानकारियां, 6.4 इंच की होगी स्‍क्रीन

सैमसंग इस साल के मध्‍य तक अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 9 को लॉन्च करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि फोन इस साल जुलाई या अगस्‍त में लॉन्‍च हो सकता है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 12, 2018 15:15 IST
samsung- India TV Paisa

samsung

नई दिल्‍ली। सैमसंग के लेटेस्‍ट गैलेक्‍सी फोन का इंतजार तो सभी को रहता है। इसी उत्‍सुक्‍ता में फोन के बारे में लीक जानकारियां आनी भी कोई नई बात नहीं है। सैमसंग इस साल के मध्‍य तक अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 9 को लॉन्च करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि फोन इस साल जुलाई या अगस्‍त में लॉन्‍च हो सकता है। लीक में पता चलता है कि गैलेक्‍सी नोट 9 में 6.4 इंच का बड़ा डिस्‍प्‍ले मिल सकता है। इसके अलावा ट्विटर यूजर आइस यूनिवर्स ने फोन की बैटरी के बारे में खुलासा किया है। माना जा रहा है कि फोन में 3850 से लेकर 4000 एमएएच की बैटरी मिल सकती है।  

गैलेक्‍सी नोट 9 को लेकर कुछ और भी खुलासे हुए हैं। जिसके तहत वहीं अन्य फोन में बड़े आकार की स्‍क्रीन की बात सामने आई है। ये जानकारी दरअसल चाइनीज सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट वीबो के माध्यम से मिली है। साथ ही माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा स्क्रीन पर फ्रंट साइड में ही हो सकती है। गौरतलब है कि हाल ही में नया गैलेक्सी नोट 9 गीकबेंच पर लिस्ट देखा गया था। गीकबेंच पर इसे सिंगल-कोर टेस्ट में 2190 पॉइंट्स और मल्टी-कोर टेस्ट में 8806 पॉइंट्स मिले हैं। 

गीकबेंच पर लिस्टिंग के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में 6GB रैम के साथ क्वालकोम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। बता दें कि गैलेक्सी नोट 9 को गीकबेंच लिस्टिंग में मिले पॉइंट्स, एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर से लैस गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन से कम हैं। सैमसंग गैलेक्सी S9 को सिंगल-कोर टेस्ट में 3648 और मल्टी-कोर टेस्ट में 8894 पॉइंट्स मिले थे। हालांकि सैमसंग की ओर से गैलेक्सी नोट 9 को लेकर आधिकारिक रूप से कोई खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन सैमसंग के दूसरे स्‍मार्टफोन की लॉन्‍चिंग से पहले आई लीक जानकारियों जितनी सटीक थीं। उसे देखकर कहा जा सकता है कि इस बार भी सैमसंग का यह स्‍मार्टफोन तकनीकी रूप से कमाल कर सकता है। 

Write a comment