1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. लावा ने लॉन्‍च किया जेड सीरीज का नया फोन Z91, कीमत 9999 रुपए

लावा ने लॉन्‍च किया जेड सीरीज का नया फोन Z91, कीमत 9999 रुपए

भारतीय स्‍टार्टअप कंपनी लावा ने अपनी जेड सीरीज का विस्‍तार करते हुए नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी का यह नया फोन है Z91, कंपनी इससे पहले अपनी जेड सीरीज के तहत जेड60, जेड70, जेड80 और जेड90 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर चुकी है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: March 29, 2018 13:14 IST
lava- India TV Paisa

lava

नई दिल्‍ली। भारतीय स्‍टार्टअप कंपनी लावा ने अपनी जेड सीरीज का विस्‍तार करते हुए नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी का यह नया फोन है Z91, कंपनी इससे पहले अपनी जेड सीरीज के तहत जेड60, जेड70, जेड80 और जेड90 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर चुकी है। पिछले साल अक्‍टूबर में लॉन्‍च करने के बाद इन्‍हें बाजार से काफी अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिला था। अब कंपनी ये नया फोन लेकर आई है। इस फोन की कीमत 9999 रुपए रखी है। लावा का यह फोन बाजार में पहले से ही मौजूद दिग्‍गज शाओमी, माइक्रामैक्‍स, मोटोरोला के अलावा इंटेक्‍स और दूसरी कंपनियों को कड़ी टक्‍कर देगा। यह फोन एयरटेल ऑफर के साथ आता है जिसके तहत यूज़र को फोन खरीदने पर 2,000 रुपये का कैशबैक भी मिल रहा है।

फोन के अन्‍य फीचर्स की बात करें तो लावा जेड91 स्‍मार्टफोन में एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन 7.1 नॉगेट का प्रयोग किया गया है। इस पर कंपनी ने स्‍टार ओएस 4.2 दिया है। फोन में 5.7 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। यह फुल व्यू डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन आस्पेक्ट रेशियो 18:9 का है। हैंडसेट में 2.5डी कर्व्ड ग्लास की सुरक्षा दी गई है। इस फोन में 3 जीबी की रैम दी गई है। वहीं इसकी इनबिल्‍ट स्‍टोरेज 32 जीबी की है। यूजर के पास इस मौजूदा स्‍टोरेज को 128 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाने का विकल्‍प भी दिया गया है।

कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। स्टार ओएस की मदद से आप इस हैंडसेट पर वीडियो ब्यूटी फीचर का प्रयोग भी कर सकते हैं। लावा जेड91 स्‍मार्टफोन में सुरक्षा के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसके अलावा फोन में फेस रिकग्निशन फीचर भी दिया गया है। इसका फिंगरप्रिंट सेंसर 5 अलग अलग फिंगरप्रिंट को स्‍टोर कर सकता है। फोन को पावर बैकअप देने के लिए इसमें 3000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। लावा के दूसरे जेड सरीज़ वाले स्‍मार्टफोन की तरह इसमें भी आपको 2 साल की वारंटी मिलती है। वहीं स्‍क्रीन टूट जाने पर एक बार फ्री रिप्‍लेसमेंट भी मिलता है।

Write a comment