1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. जियोफोन के लिए 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने दिखाई रुचि, चीन की जगह अब चेन्नई में बनने लगे हैं फोन

जियोफोन के लिए 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने दिखाई रुचि, चीन की जगह अब चेन्नई में बनने लगे हैं फोन

दूसरे दौर में 1 करोड़ लोगों ने जियोफोन में रुचि दिखाई है और कंपनी ने चेन्नई में इनको बनाना शुरू कर दिया है, पहले दौर में 60 लाख फोन बिके थे

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: December 14, 2017 12:13 IST
Jiophone - India TV Paisa
Jiophone received interest for 10 million devices in 2nd phase

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के जियोफोन को प्री बुकिंग के दूसरे दौर में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। अंग्रेजी समाचार मिंट की खबर के मुताबिक जियोफोन की प्री बुकिंग के दूसरे दौर से पहले करीब एक करोड़ लोगों ने दूसरे दौर में जियोफोन के लिए रुची दिखाई है। खबर में कहा गया है कि जियोफोन की ब्रिक्री के पहले दौर में जब फोन चीन से बनकर आ रहे थे तो सप्लाई को लेकर कुछ दिक्कतें पैदा हुई थी जिसे ध्यान में रखते हुए अब कंपनी ने भारत में ही फोन बनाना शुरू कर दिए हैं।

खबर में इस पूरे घटनाक्रम से जुड़े हुए लोगों से ली गई जानकारी का हवाला देते हुए कहा गया है दूसरे दौर में 1 करोड़ लोगों ने जियोफोन में रुचि दिखाई है और कंपनी ने चेन्नई में इनको बनाना शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने जियोफोन के पहले फेस में करीब 60 लाख फोन की बिक्री की है, ऐसे में दूसरे फेस में 1 करोड़ फोन की बिक्री जियोफोन के लिए देश में बढ़ी मांग को दर्शा रही है।

खबर के मुताबिक जिन एक करोड़ लोगों ने जियोफोन में रुचि दिखाई है उनको जियो की तरफ से मैसेज भेजकर 1500 रुपए जमा कराकर फोन प्राप्त करने के लिए कहा जा रहा है। खबर के मुताबिक जियो ने जियोफोन को बनाने का काम चीन से हटाकर भारत में इसलिए शुरू किया है क्योंकि चीन से फोन की सप्लाई में दिक्कत हो रही थी। कंपनी को दिसंबर 2018 तक देशभर में करीब 20 करोड़ फोन की बिक्री का लक्ष्य पूरा करना है लेकिन चीन से जिस रफ्तार से सप्लाई हो रही थी उसे देखते हुए लक्ष्य पूरा होता नहीं दिख रहा है, ऐसे में अब फोन बनाने का काम भारत में ही हो रहा है। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban