1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. देश में 4G उपलब्‍धता के मामले में यह कंपनी है टॉप पर, दूसरे नंबर पर है एयरटेल

देश में 4G उपलब्‍धता के मामले में यह कंपनी है टॉप पर, दूसरे नंबर पर है एयरटेल

एयरटेल की उपलब्धता 90 फीसदी, वोडाफोन की 84.6 फीसदी और आइडिया की 82.8 फीसदी रही।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:12 Feb 2019, 4:57 PM IST]
airtel- India TV Paisa
Photo:AIRTEL

airtel

नई दिल्ली। रिलायंस जियो 4जी उपलब्धता के मामले में दूरसंचार सेवा प्रदाताओं में साल 2018 की दूसरी छमाही में शीर्ष पर रही है और कंपनी की 4जी सेवा की उपलब्धता 98.8 फीसदी है। ऊकला की एक रिपोर्ट में मंगलवार को यह जानकारी दी गई है। भारतीय 4जी उपलब्धता का विश्लेषण: 15 बड़े शहरों समेत नामक इस रिपोर्ट में बताया गया है कि एयरटेल 90 फीसदी उपलब्धता के साथ दूसरे नंबर पर है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि देश के स्तर पर जियो की 98.8 फीसदी प्रभावशाली उपलब्धता है। इसका मतलब यह है कि जियो ग्राहक सर्वेक्षण में शामिल 98.8 फीसदी स्थानों पर एलटीई सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं, जबकि एयरटेल की उपलब्धता 90 फीसदी, वोडाफोन की 84.6 फीसदी और आइडिया की 82.8 फीसदी रही।

पिछले साल अगस्त में वोडाफोन और आइडिया का विलय हो गया था, लेकिन अभी भी दोनों ब्रांड अलग-अलग अपनी सेवाएं दे रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर इसमें (वोडाफोन आइडिया परिचालन) बदलाव हुआ होता, तो हम सभी ग्राहकों को बेहतर सामान्य उपलब्धता होती, क्योंकि दोनों ही ब्रांड के कवरेज एक-दूसरे के पूरक हैं।

ऊकला की रिपोर्ट में कहा गया है कि स्पीड के संदर्भ में एयरटेल की स्पीड सबसे तेज रही, चाहे ग्राहक एलटीई पर हो या नहीं हो। एयरटेल का 4जी एलटीई स्कोर 11.23 रहा, जबकि वोडाफोन का 9.13, जियो का 7.11 और आइडिया का 7.02 रहा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019