1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Jio ने भारत में 4G उपलब्‍धता का बनाया नया रिकॉर्ड, अमेरिका और ताइवान भी रह गए पीछे

Jio ने भारत में 4G उपलब्‍धता का बनाया नया रिकॉर्ड, अमेरिका और ताइवान भी रह गए पीछे

मोबाइल नेटवर्क एक्सपीरियंस रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो का स्कोर एक प्रतिशत बढ़कर 97.5 प्रतिशत तक पहुंच गया, जो लगभग छह महीने पहले 96.7 प्रतिशत था।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 18, 2019 11:38 IST
Reliance Jio- India TV Paisa
Photo:RELIANCE JIO

Reliance Jio

नई दिल्ली। दुनिया में किसी भी अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर ने 4जी उपलब्धता के मामले में भारत में रिलायंस जियो की तुलना में अपने-अपने देश के स्तर पर बेहतर प्रदर्शन नहीं किया है। लंदन स्थित मोबाइल एनालिटिक्स कंपनी ओपनसिग्नल की एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

मोबाइल नेटवर्क एक्सपीरियंस रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो का स्कोर एक प्रतिशत बढ़कर 97.5 प्रतिशत तक पहुंच गया, जो लगभग छह महीने पहले 96.7 प्रतिशत था। रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो का 97.5 प्रतिशत का 4जी उपलब्धता स्कोर सर्वाधिक है, जिसे हमने अपनी किसी भी रिपोर्ट में देश के स्तर पर अभी तक दर्ज नहीं किया है। जियो की इतने कम समय में 97.5 प्रतिशत 4जी उपलब्धता तक पहुंचने की उपलब्धि वास्तव में आश्चर्यजनक है।

ओपनसिग्नल ने कहा कि अमेरिका में दो ऑपरेटरों ने 90 प्रतिशत से अधिक स्कोर हासिल किया है, जबकि ताइवान में चार ऑपरेटर इस निशान से ऊपर हैं, लेकिन अभी तक किसी भी बाजार में किसी ने भी 95 प्रतिशत से ऊपर का स्कोर हासिल नहीं किया था।

रिपोर्ट में आगे कहा गया कि यहां तक कि यूरोप के सबसे विकसित मोबाइल बाजार माने जानेवाले नीदरलैंड में केवल एक ऑपरेटर ने 95 प्रतिशत का निशान पार किया है और जापान में दो ऑपरेटरों ने इस बेंचमार्क को प्राप्त किया है। हालांकि, अध्ययन से पता चला है कि भारती एयरटेल ने 4जी उपलब्धता में सबसे बड़ी वृद्धि हासिल की है क्योंकि इसका स्कोर 10 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 85 प्रतिशत से अधिक हो गया है।

Write a comment
bigg-boss-13