1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Jio से अब नहीं होगा कोई नाराज, कंपनी ने की टैरिफ पैक की कीमत घटाने और अतिरिक्‍त लाभ देने की घोषणा

Jio से अब नहीं होगा कोई नाराज, कंपनी ने की टैरिफ पैक की कीमत घटाने और अतिरिक्‍त लाभ देने की घोषणा

कंपनी इसके अलावा कई नए प्लान पेश करने की योजना पर भी काम कर रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 21, 2019 17:05 IST
Jio marginally cuts mid-value tariff packs, adjusts IUC- India TV Paisa
Photo:JIO CUTS TARIFF PACKS

Jio marginally cuts mid-value tariff packs, adjusts IUC

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो ने सोमवार को अपने नाराज उपभोक्‍ताओं को खुश करने के लिए बड़ी घोषणा की है। कंपनी ने नए मीडियम प्राइस टैर‍िफ प्‍लान को पेश करने की घोषणा की है। कंपनी ने इन टैरिफ प्‍लान की मौजूदा कीमत में थोड़ी कटौती की है और इसमें इंटरकनेक्‍शन उपयोग शुल्‍क (आईयूसी) को समाहित किया है।

रिलायंस जियो ने अपने एक बयान में कहा है कि 2जीबी प्रति दिन डाटा और तीन महीने की वैलेडिटी वाले पैक की कीमत अब 444 रुपए होगी, जो पहले 448 रुपए थी। इसके अलावा इस पैक में अब 1,000 मिनट का अतिरिक्‍त ऑफनेट आईयूसी मिनट दिए जाएंगे, जिसकी कीमत लगभग 80 रुपए है और यह ग्राहकों को अलग से मिलेगा।

इसी प्रकार कंपनी ने अपने दो माह अवधि वाले प्‍लान की कीमत भी घटाकर 333 रुपए कर दी है और इस पैक में भी 1,000 मिनट का आउटगोइंग कॉल समय अतिरिक्‍त दिया जाएगा। कंपनी ने दावा किया है कि आईयूसी शुल्‍क पर आधार पर उपभोक्‍ताओं को लगभग 80 रुपए मूल्‍य का अतिरिक्‍त 1,000 मिनट का समय दिया जाएगा।  

कंपनी ने 80 रुपए मूल्‍य के आईयूसी कॉल्‍स को समायोजित करने के लिए अपने 198 रुपए वाले मासिक पैक की कीमत को बढ़ाकर 222 रुपए कर दी है। कंपनी इसके अलावा कई नए प्‍लान पेश करने की योजना पर भी काम कर रही है।  

नई घोषणा के साथ एक महीने की अवधि वाले पैक की कीमत अब 222 रुपए, दो महीने की अवधि वाले पैक की कीमत 333 रुपए और तीन महीने की अवधि वाले पैक की कीमत 444 रुपए होगी।

444 रुपए के तीन महीने वाले पैक की कीमत पहले 448 रुपए थी। इसमें प्रतिदिन 2जीबी डाटा मिलता है और इसके अलावा ग्राहकां को 1000 मिनट का अतिरिक्‍त ऑफनेट आईयूसी मिनट दिए जाएंगे।  

इसी प्रकार 333 रुपए के दो माह वाले पैक की कीमत पहले 396 रुपए थी, इसमें भी उपभोक्‍ताओं को अब अतिरिक्‍त 1000 मिनट का आउटगोइंग दिया जाएगा जिसकी कीमत लगभग 80 रुपए है। अन्‍य नए प्‍लान में 80 रुपए मूल्‍य का आईयूसी चार्ज समाहित किया गया है। लेकिन मासिक प्‍लान की कीमत इससे बढ़कर 222 रुपए हो गई है, जो इससे पहले 198 रुपए थी।

रिलायंस जियो ने कहा है कि नए प्‍लान बाजार में सबसे सस्‍ते हैं। यह नए प्‍लान प्रतिस्‍पर्धी कंपनियों के मौजूदा प्‍लान की तुलना में 20-25 प्रतिशत तक सस्‍ते हैं।

 

Write a comment
bigg-boss-13