1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. जियो गीगाफाइबर प्रीव्‍यू ऑफर की जानकारी हुई लीक, जानिए ग्राहकों को मिलेगा क्‍या फायदा

जियो गीगाफाइबर प्रीव्‍यू ऑफर की जानकारी हुई लीक, जानिए ग्राहकों को मिलेगा क्‍या फायदा

भारत में जियो गीगाफाइबर की आधिकारिक शुरुआत से पहले ऐसा अनुमान है कि रिलायंस जियो अपने यूजर्स के लिए ‘जियो गीगाफाइबर प्रीव्‍यू ऑफर’ पेश करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 19, 2018 18:19 IST
jio gigafiber- India TV Paisa
Photo:JIO GIGAFIBER

jio gigafiber

नई दिल्‍ली। भारत में जियो गीगाफाइबर की आधिकारिक शुरुआत से पहले ऐसा अनुमान है कि रिलायंस जियो अपने यूजर्स के लिए ‘जियो गीगाफाइबर प्रीव्‍यू ऑफर’ पेश करेगी। हालांकि अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 4500 रुपए के भुगतान पर जियो सब्‍सक्राइर्ब्‍स को पहले 90 दिनों के लिए 100 एमबीपीएस की स्‍पीड पर 100 जीबी फ्री मोबाइल डाटा मिलेगा।

चूंकि यह ऑफर एक प्रीव्‍यू ऑफर है, इसलिए इसकी अवधि 90 दिन की है, इसमें कोई भी अतिरिक्‍त शुल्‍क नहीं जोड़ा जाएगा। हालांकि इस अवधि के बाद शुल्‍क वसूला जाएगा। पिछले हफ्ते कंपनी ने जियो गीगाफाइबर सर्विस के लिए रजिस्‍ट्रेशन की शुरुआत की थी, जिसके लिए जुलाई 2018 में घोषणा की गई थी। जियो गीगाफाइबर के लॉन्‍च के दौरान रिलायंस जियो ने कोई भी विशिष्‍ट जानकारी का खुलासा नहीं किया था लेकिन यह जरूर कहा था कि जिस इलाके से सबसे ज्‍यादा रजिस्‍ट्रेशन आएंगे वहां सर्विस पहले शुरू करने को प्राथमिकता दी जाएगी।

जियो गीगाफाइबर में 100 एमबीपीएस तक की अपलोड और डाउनलोड स्‍पीड के साथ 100 जीबी फ्री मोबाइल डाटा दिया जाएगा। यह मोबाइल डाटा ऑफर को चुनने की तारीख से पहले 90 दिनों के लिए मासिक आधार पर उपलब्‍ध होगा। जियो गीगाफाइबर के सब्‍सक्राइर्ब्‍स डाटा टॉप-अप्‍स का उपयोग करने के जरिये अतिरिक्‍त लाभ भी हासिल कर पाएंगे।  

इसके तहत सब्‍सक्राइर्ब्‍स डाटा टॉप-अप्‍स को फ्री में उपयोग कर सकते हैं और प्रत्‍येक टॉप-अप पर उनके ब्रॉडबैंड एकाउंट में 40 जीबी अतिरिक्‍त मोबाइल डाटा जोड़ा जाएगा। हालांकि, टॉप-अप्‍स की संख्‍या के बारे में अभी कोई पुख्‍ता जानकारी नहीं है। जियो गीगाफाइबर का प्रत्‍येक सब्‍सक्राइर्ब्‍स जियो गीगाफाइबर प्रीव्‍यू ऑफर का उपयोग करने का पात्र होगा। लेकिन जियो टेलीकॉम सर्विसेस के पिछले रिकॉर्ड को देखें तो यह कहा जा सकता है कि यह ऑफर भी 90 दिनों के बाद आगे बढ़ाया जा सकता है।

जियो गीगाफाइबर प्रीव्‍यू ऑफर के जरिये ब्रॉडबैंड का उपयोग यूजर्स के लिए फ्री होने की संभावना है, जबकि इसके लिए 4500 रुपए का सिक्‍यूरिटी डिपॉजिट लिया जाएगा। सिक्‍यूरिटी डिपॉजिट राशि में एक ओएनटी (ऑप्‍टीकल नेटवर्क टर्मिनल) की पेशकश की जाएगी और इसमें अतिरिक्‍त सेवाएं जैसे जियो गीगाटीवी और स्‍मार्ट होम समाधान भी मिलेंगी। यह एमाउंट रिफंडेबल होगा और इसे सर्विस बंद करने पर वापस किया जाएगा।    

Write a comment