1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. लॉन्‍च से पहले ही जियो गीगाफाइबर ने स्‍पीड के मामले में छोड़ा सबको पीछे, इतना तेज चलता है इंटरनेट

लॉन्‍च से पहले ही जियो गीगाफाइबर ने स्‍पीड के मामले में छोड़ा सबको पीछे, इतना तेज चलता है इंटरनेट

फरवरी माह में 3.61 एमबीपीएस की स्पीड के साथ रिलयांस जियो गीगाफाइबर ने एयरटेल, स्पेक्ट्रानेट और 7 स्टार डिजिटल सहित सभी को पीछे छोड़ दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 01, 2019 22:21 IST
reliance jio gigafiber- India TV Paisa
Photo:RELIANCE JIO GIGAFIBER

reliance jio gigafiber

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो गीगाफाइबर, जिसका अभी तक वाणिज्यिक परिचालन शुरू नहीं हुआ है, ने भारत में सबसे तेज स्‍पीड उपलब्‍ध कराने वाले इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स की लिस्‍ट में पहला स्‍थान हासिल किया है। नेटफ्लिक्‍स द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

फरवरी माह में 3.61 एमबीपीएस की स्‍पीड के साथ रिलयांस जियो गीगाफाइबर ने एयरटेल, स्‍पेक्‍ट्रानेट और 7 स्‍टार डिजिटल सहित सभी को पीछे छोड़ दिया है। सितंबर 2018 में अपने टेस्‍ट लॉन्चिंग से लेकर जियो गीगाफाइबर नेटफ्लिक्‍स के आईएसपी स्‍पीड इंडेक्‍स में पहले स्‍थान पर बनी हुई है। इसकी स्‍पीड लगातार 3.41 एमबीपीएस बनी हुई है।

जियो गीगाफाइबर के बाद 7 स्‍टार डिजिटल का स्‍थान है, जो 3.43 एमबीपीएस की स्‍पीड उपलब्‍ध करवा रही है। इसके बाद स्‍पेक्‍ट्रानेट और एयरटेल का नंबर है, जिनकी स्‍पीड क्रमश: 3.34 एमबीपीएस और 3.29 एमबीपीएस है। इसके बाद एसीटी फाइबरनेट का स्‍थान है, जिसकी स्‍पीड 3.03 एमबीपीएस है।

हैथवे, एलायंस ब्रॉडबैंड, एमटीएनएल और बीएसएनएल क्रमश: सातवें, 11वें, 13वें और 14वें स्‍थान पर हैं। ब्रॉडबैंड क्षेत्र की वैश्विक रैंकिंग में भारत 134वें स्‍थान पर है। पिछले साल जुलाई में आयोजित वार्षिक आम सभा में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने फाइबर-टू-द-होम ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगाफाइबर को लॉन्‍च करने की घोषणा की थी। हालांकि कंपनी ने कहा है कि वह जल्‍द ही इसका कमर्शियल ऑपरेशन शुरू करने जा रही है।  

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban