1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. चीनी कंपनी ने लॉन्‍च किया डुअल रिअर कैमरा और डुअल 4G VoLTE फोन, कीमत भी है बहुत कम

चीनी कंपनी ने लॉन्‍च किया डुअल रिअर कैमरा और डुअल 4G VoLTE फोन, कीमत भी है बहुत कम

चीनी स्‍मार्टफोन निर्माता iVOOMi ने बुधवार को भारत में अपना नया स्‍मार्टफोन iVOOMi i2 Lite को लॉन्‍च करने की घोषणा की। इस फोन में कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं और इसकी कीमत 6,499 रुपए रखी गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 05, 2018 20:34 IST
ivoomi- India TV Paisa
Photo:IVOOMI

ivoomi

नई दिल्‍ली। चीनी स्‍मार्टफोन निर्माता iVOOMi ने बुधवार को भारत में अपना नया स्‍मार्टफोन iVOOMi i2 Lite को लॉन्‍च करने की घोषणा की। इस फोन में कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं और इसकी कीमत 6,499 रुपए रखी गई है। ये फोन 4 जुलाई से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर एक्‍सक्‍लूसिव बिक्री के लिए उपलब्‍ध कराया जाएगा।

iVOOMi i2 Lite पिछले साल मई में लॉन्‍च हुए बजट फोन i2 के जैसा ही है। इसमें ज्‍यादा कोई फर्क नहीं है। हालांकि इन दोनों फोन की रैम और स्‍टोरेज क्षमता में बहुत अधिक अंतर है। iVOOMi i2 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्‍टोरेज के साथ आता है, जबकि iVOOMi i2 Lite 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्‍टोरेज के साथ आएगा।

कंपनी के मुताबिक आई2 लाइट स्‍मार्टफोन 5.45 इंच की स्‍क्रीन के साथ एचडी प्‍लस फुलव्‍यू डिस्‍प्‍ले के साथ आता है। इसके बैक पैनल पर वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप है। इसमें सॉफ्ट फ्लैश के साथ 13मेगापिक्‍सल और 2मेगापिक्‍सल का डुअल रिअर कैमरा है। फोन में 5पी लॉर्गन लेंस के साथ सोनी सेंसर और 4पी सैमसंग लॉर्गन लेंस के साथ 8मेगापिक्‍सल का सेल्‍फी कैमरा दिया गया है।

आईवूमी आई2 लाइट में बैटरी बहुत दमदार है, यह 4000 एमएएच की है जो फोन को ज्‍यादा देर तक चलने वाला बनाती है। इसकी एक और विशेषता है, इसकी स्‍क्रीन लैपटॉप पर मिरर को सपोर्ट करती है। यह फोन 1.5 गीगाहर्ट्ज क्‍वॉडकोर 6739 प्रोसेसर से लैस है और एंड्रॉयड ओरियो 8.1 पर रन करता है। यह फोन 4जी वोल्‍ट को सपोर्ट करता है।

फेस अनलॉक फीचर वाले इस फोन में 2जीबी  रैम और 16जीबी इंटरनल स्‍टोरेज है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढा़या जा सकता है। यह फोन मर्करी ब्‍लैक, सैटर्न गोल्‍ड, मार्स रेड और नेपच्‍यून ब्‍लू कलर में उपलब्‍ध होगा। आईवूमी के सीईओ अश्विन भंडारी ने कहा कि यह स्‍मार्टफोन टियर-2 और 3 शहरों के उपभोक्‍ताओं की जरूरतों को ध्‍यान में रखकर विशेष रूप से डिजाइन एवं विकसित किया गया है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban