1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. इंस्टाग्राम पर कॉस्मेटिक सर्जरी, वेट लॉस को बढ़ावा देने वाली पोस्ट प्रतिबंधित

इंस्टाग्राम पर कॉस्मेटिक सर्जरी, वेट लॉस को बढ़ावा देने वाली पोस्ट प्रतिबंधित

फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने 18 साल से कम उम्र के किशारों के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी और विभिन्न वजन घटाने वाले उत्पादों को बढ़ावा देने वाली पोस्टों को प्रतिबंधित करने की घोषणा की है। इस पहल के बाद 18 वर्ष से कम उम्र के किशोर इस तरह के पोस्टों को नहीं देख पाएंगे।

IANS IANS
Published on: September 19, 2019 15:06 IST
Instagram- India TV Paisa

Instagram

सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने 18 साल से कम उम्र के किशारों के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी और विभिन्न वजन घटाने वाले उत्पादों को बढ़ावा देने वाली पोस्टों को प्रतिबंधित करने की घोषणा की है। इस पहल के बाद 18 वर्ष से कम उम्र के किशोर इस तरह के पोस्टों को नहीं देख पाएंगे। इंस्टाग्राम की पब्लिक पॉलिसी मैनेजर एम्मा कॉलिंस ने बुधवार को एक बयान में कहा, "कुछ पोस्ट 18 वर्ष से कम आयु के यूजर्स से छिपाए जाएंगे, जबकि अन्य को इंस्टाग्राम के साथ साथ मूल कंपनी के प्लेटफॉर्म फेसबुक से हटा दिया जाएगा।"

सीबीएस न्यूज डॉट कॉम ने कॉलिंस के हवाले से कहा, "हम इंस्टाग्राम को प्रत्येक यूजर के लिए सकारात्मक स्थान बनाना चाहते हैं और यह नीति दबाव को कम करने के लिए हमारे चल रहे काम का हिस्सा है जिसे लोग सोशल मीडिया के परिणामस्वरूप कभी-कभी महसूस कर सकते हैं।"

अभिनेत्री जमीला जमील सहित सोशल मीडिया यूजर्स लंबे समय से फेट लॉस को बढ़ावा देने के लिए किम और क्लो कार्दशियन और काइली जेनर जैसे प्रभावशाली व्यक्तियों की आलोचना कर रहे हैं। जमीला ने पिछले साल नवंबर में ट्वीट किया था, जो वायरल हो गया था, उसमें कहा गया था, "क्या मशहूर हस्तियां और प्रभावशाली व्यक्ति सच में इन डाइट/डिटॉक्स प्रोडकट को लेकर हमारे साथ इमानदार हैं।"

Write a comment
bigg-boss-13