1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. ओप्‍पो ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया ओप्‍पो F5 स्‍मार्टफोन, कीमत है 24,990 रुपए

ओप्‍पो ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया ओप्‍पो F5 स्‍मार्टफोन, कीमत है 24,990 रुपए

चीनी हैंडसेट निर्माता ओप्पो ने सोमवार को अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन F5 24,990 रुपये में भारतीय बाजार में लांच कर दिया है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: November 27, 2017 17:07 IST
ओप्‍पो ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया ओप्‍पो F5 स्‍मार्टफोन, कीमत है 24,990 रुपए- India TV Paisa
ओप्‍पो ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया ओप्‍पो F5 स्‍मार्टफोन, कीमत है 24,990 रुपए

नई दिल्ली चीनी हैंडसेट निर्माता ओप्पो ने सोमवार को अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन F5 24,990 रुपये में भारतीय बाजार में लांच किया, जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) संचालित सेल्फी प्रौद्योगिकी से लैस है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह स्मार्टफोन लाल और काले दो रंगों में उपलब्ध है, जो 6GB रैम के साथ अपनी कीमत खंड में पहला फोन है। ये स्मार्टफोन 24,990 रुपए की कीमत का है और ये ब्लैक व रेड कलर के ऑप्शंस के साथ है। वहीं फ्लिपकार्ट पर ही जानकारी दी गई है कि इसकी बिक्री 1 दिसंबर से यानि अगले महीने शुरू होगी।

ओप्पो इंडिया के ब्रांड निदेशक विल यांग ने कहा कि,

हम वोग के साथ उनकी 10वीं वर्षगांठ पर ओप्पो F5 6GB ‘रेड संस्करण’ के लिए सहयोग की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं, जो उन सभी फैशन दीवाजके लिए है, जो सेल्फी लेना और कीमती पलों को संजोना पसंद करती हैं।

इस स्मार्टफोन के खरीदी के साथ कंपनी ने कई लॉन्च ऑफर्स भी पेश किए हैं जिसके अनुसार 2,083 रुपए प्रतिमाह की कीमत वाली नो कॉस्ट EMI की सुविधा इसके साथ मिल रही है। वहीं एक अन्य EMI 1212 रुपए प्रतिमाह के साथ है। इसके साथ ही 20,000 रुपए तक का एक्सचेंज ऑफर, एक्सिस बैंक बज क्रेडिट कार्ड उपभोक्ताओं को 5 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट और 3 महीनों का हॉटस्टार प्रीमियम सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है।

बता दें कि इसके साथ ही कंपनी ने वोग की साझेदारी के साथ भारत में 10 साल पूरे होने के अवसर पर एक नया खास ओप्पो F5 6GB रेड एडिशन भी पेश किया है। मगर फिलहाल ये स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर प्री-ऑर्डर या बिक्री के लिए लिस्ट नहीं किया गया है।

ओप्‍पो F5 6GB  के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

ओप्‍पो F5 6GB के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो ओप्पो की इस नई स्मार्टफोन की खासियत सेल्फी के लिए फ्रंट कैमरा है। ओप्पो F5 में सेल्फी के लिए 20MP का कैमरा अपर्चर f/2.0 और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) ब्यूटी खूबी के साथ है।

AI टेक्नॉलॉजी दरअसल खुद-ब-खुद स्किन टोन, टाइप, जेंडर और उम्र आदि को पहचानती है जिससे तस्वीर को उसके हिसाब से ब्यूटीफाई किया जा सके। ये तकनीक हर उम्र के हर व्यक्ति को पहचानकर आवश्यकता के हिसाब से बदलाव करती है। इसके अलावा इसमें बोके इफेक्ट फीचर भी है। वहीं ओप्पो F5 में 16MP रियर कैमरा LED फ्लैश और अपर्चर f/1.8 के साथ है।

ओप्पो F5 के बाकी स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो, इस स्मार्टफोन में 6-इंच का फुल HD प्लस डिसप्‍ले है जिसका स्क्रीन रिजाल्‍यूशन 2160 x 1080 पिक्सल है और स्क्रीन एस्‍पेक्ट रेशियो 18:9 है। साथ ही इसके स्क्रीन को गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है। यह स्मार्टफोन 2.5GHz ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हेलियो P23 प्रोसेसर और ARM माली G71 MP2 GPU के साथ चलता है। इसमें 4GB/6G रैम व 32GB/64GB इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा डिवाइस के पीछे दी गई है।

यह भी पढ़ें : सिर्फ 2000 रुपए में बुक कर सकते हैं देश का सबसे तेज ई-स्‍कूटर, दिसंबर में होगा लॉन्‍च

यह भी पढ़ें : स्मार्टफोन के ऑनलाइन बाजार के 50% हिस्से पर Xiaomi का कब्जा, जल्द लॉन्च करेगा एक और स्मार्टफोन

Write a comment
arun-jaitley