1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. आइडिया ने पुणे में शुरू की ब्रांडबैंड सर्विस, मात्र 699 रुपए में मिलेगी 200 MBPS की स्‍पीड

आइडिया ने पुणे में शुरू की ब्रांडबैंड सर्विस, मात्र 699 रुपए में मिलेगी 200 MBPS की स्‍पीड

आदित्‍य बिड़ला समूह की टेलिकॉम कंपनी आइडिया ने पुणे में अपनी वायर्ड ब्रॉडबैंड सर्विस शुरू की है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: February 04, 2018 19:05 IST
Idea broadband- India TV Paisa
Idea broadband

नई दिल्‍ली। आदित्‍य बिड़ला समूह की टेलिकॉम कंपनी आइडिया ने पुणे में अपनी वायर्ड ब्रॉडबैंड सर्विस शुरू की है। आइडिया ने यहां पर होम ब्रॉडबैंड और अल्‍ट्रा फास्‍ट फायबर ब्रॉडबैंड जैसे दो प्‍लान पेश किए हैं। जहां तक होम ब्रॉडबैंड प्‍लान की बात है तो ग्राहकों को इस प्‍लान में 4 एमबीपीएस और 600 जीबी एफयूपी की स्‍पीड मिल रही है। इस प्‍लान की कीमत 449 रुपए से लेकर‍ 949 रुपए तक है। यहां पर बेसिक प्‍लान में आपको 30 जीबी डेटा मिलता है।

इसके अलावा हाईस्‍पीड के लिए कंपनी ने अल्‍ट्रा फास्‍ट फायबर ब्रॉडबैंड प्‍लान पेश किया है। इसमें अधिकतम 200 एमबीपीएस और 500 जीबी एफयूपी स्‍पीड मिलती है। यह प्‍लान 699 रुपए से शुरू है, वहीं सबसे महंगा प्‍लान 2499 रुपए का है। कंपनी अपनी वेबसाइट पर भी इन सभी प्‍लान्‍स को उपलब्‍ध करा रही है। आपको बता दें कि आइडिया की यह सर्विस अभी सिर्फ पुणे में ही उपलब्‍ध कराई जा रही है। यह पर भी पुणे के कुछ हिस्‍सों में ही अभी यह सेवा दी जा रही है।

आपको बता दें कि होम ब्रॉडबैंड क्षेत्र में एयरटेल सबसे बड़ी कंपनी है, जो कि देश भर में अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है। वहीं आइडिया ने भी पुणे के साथ इस सर्विस की शुरुआत कर दी है। माना जा रहा है कि जल्‍द ही रिलायंस जियो भी अपनी ब्राडबैंड सर्विस शुरू कर सकता है। ऐसे में इस क्षेत्र में मुकाबला और भी कड़ा हो जाएगा। 

Write a comment