1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. हुवाई 2 अप्रैल को लॉन्‍च करेगा ऑनर 7ए स्‍मार्टफोन, फेस रिकग्निशन तकनीक से होगा लैस

हुवाई 2 अप्रैल को लॉन्‍च करेगा ऑनर 7ए स्‍मार्टफोन, फेस रिकग्निशन तकनीक से होगा लैस

चाइनीज़ दिग्‍गज कंपनी हुवावे अपने ऑनर ब्रांड के तहत नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रहा है। कंपनी इस फोन को अपने घरेलू बाजार यानि कि चीन में लॉन्‍च करेगी। कंपनी ने अभी इसके फीचर्स का खुलासा नहीं किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: March 29, 2018 13:14 IST
honor- India TV Paisa

honor

नई दिल्‍ली। चाइनीज़ दिग्‍गज कंपनी हुवावे अपने ऑनर ब्रांड के तहत नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रहा है। कंपनी इस फोन को अपने घरेलू बाजार यानि कि चीन में लॉन्‍च करेगी। कंपनी ने अभी इसके फीचर्स का खुलासा नहीं किया है। फिलहाल कंपनी ने मीडिया इन्‍वाइट भेजें हैं जिसके तहत कंपनी 2 अप्रैल को एक खास ईवेंट आयोजित कर रहा है जिसमें बताया गया है कि कंपनी ऑनर 7ए को बाजार में उतारेगी। कंपनी पिछले साल मई में ऑनर 6ए को लॉन्‍च कर चुकी है। जिसके करीब एक साल बाद कंपनी नया फोन लेकर आई है।

कंपनी ने अभी इस फोन के बारे में खुलासा नहीं किया है। लेकिन स्‍थानीय ऑनलाइन गैजेट वेबसाइट प्लेफुलड्रॉयड की रिपोर्ट के मुताबिक मीडिया इनवाइट में एक तस्वीर का इस्तेमाल हुआ है जिसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप और फेस रिकग्निशन तकनीक की जानकारी दी गई है। इसके अतिरिक्त हैंडसेट में दो स्पीकर दिए जाने की संभावना है। कंपनी ने अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि यह एक मिड रेंज वाला सस्‍ता स्‍मार्टफोन होगा। भारत में यह फोन लॉन्‍च होगा कि नहीं इसका भी खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन माना जा रहा है कि यदि यह भारत आता है तो इसका मुकाबला अन्‍य चीनी कंपनियों जैसे शाओमी, जियोनी, वीवो और ओप्‍पो से होगा।

इंटरनेट पर लीक हुई जानकारियों के मुताबिक ऑनर 7ए में 5.7 इंच का एचडी+ डिस्प्ले मिल सकता है। जिसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 720x1440 पिक्सल का होगा। फोन में 3 जीबी रैम मिल सकती है। स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिए जाने की संभावना है। इसकी मैमोरी 32 जीबी की हो सकती है। हॉनर 7ए में पिछले हिस्से पर दो कैमरे होंगे। इसमें एक कैमरा 13 मेगापिक्सल और दूसरा 2 मेगापिक्सल को हो सकता है। फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का सेंसर मिल सकता है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3000 एमएएच की बैटरी मिल सकती है। कंपनी ने अभी इसकी कीमत का भी खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 1,499 चीनी युआन (करीब 15,500 रुपए) हो सकती है।

Write a comment