1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. हुवावे के Honor 20 सीरीज स्‍मार्टफोन को मिलेगा Android Q अपडेट, अमेरिकी प्रतिबंध का नहीं पड़ेगा असर

हुवावे के Honor 20 सीरीज स्‍मार्टफोन को मिलेगा Android Q अपडेट, अमेरिकी प्रतिबंध का नहीं पड़ेगा असर

हॉनर ने कहा कि ऐसे उपभोक्ता जो पहले ही उसके उत्पाद खरीद चुके हैं या हाल-फिलहाल में खरीदने वाले हैं, पहले की तरह विभिन्न एप्स का लाभ उठाते रहेंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 27, 2019 17:51 IST
Huawei's Honor 20 series smartphones to get Android Q updates- India TV Paisa
Photo:HUAWEI'S HONOR 20 SERIES

Huawei's Honor 20 series smartphones to get Android Q updates

नई दिल्ली। चीन की कंपनी हुवावे पर अमेरिका के प्रतिबंधों के बाद भी उसकी स्मार्टफोन इकाई हॉनर  के सभी उत्पादों को एंड्रॉयड क्यू समेत गूगल के सारे एंड्रॉयड अपडेट मिलते रहेंगे। हॉनर इंडिया ने गुरुवार को कहा कि हॉनर के सभी स्मार्टफोन और टैबलेट को सिक्योरिटी पैचेज तथा एंड्रॉयड अपडेट मिलते रहेंगे।  

अमेरिका सरकार ने गूगल समेत सभी अमेरिकी कंपनियों को हुवावे को सॉफ्टवेयर या हार्डवेयर की आपूर्ति बंद करने को कहा है। इसके बाद गूगल के स्वामित्व वाले एंड्रॉयड प्‍लेटफॉर्म ने कहा कि वह अमेरिका सरकार के प्रतिबंधों का पालन करेगी। 

हॉनर ने कहा कि ऐसे उपभोक्ता जो पहले ही उसके उत्पाद खरीद चुके हैं या हाल-फिलहाल में खरीदने वाले हैं, पहले की तरह विभिन्न एप्‍स का लाभ उठाते रहेंगे। उसने कहा कि सभी उपकरण हमारी विनिर्माता वारंटी के दायरे में रहेंगे तथा उसके अनुसार पूरी सेवा पाते रहेंगे। ऑनर 20 सीरीज समेत हमारे सभी लोकप्रिय उत्पादों को एंड्रॉयड क्यू अपडेट मिलेंगे।  

कंपनी ने बयान में कहा है कि हमारे सबसे लोकप्रिय डिवाइसेस, हॉनर 20 सीरीज (हॉनर 20आई, हॉनर20ख्‍ हॉनर20 प्रो) सहित, को एंड्रॉयड क्‍यू अपडेट हासिल होगा। हॉनर ने हॉनर 20 सीरीज स्‍मार्टफोन को भारत में एंड्रॉयड पाई प्‍लेटफॉर्म के साथ्‍ज्ञ अमेरिकी प्रतिबंध लागू होने के बाद लॉन्‍च किया था।

आईडीसी के मुताबिक मार्च तिमाही में वैश्विक स्‍तर पर 5.91 करोड़ यूनिट की बिक्री और 19 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी के साथ हुवावे दूसरी सबसे बड़ी स्‍मार्टफोन कंपनी है। सैमसंग 7.19 यूनिट बिक्री और 23.1 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी के साथ पहले स्‍थान पर है।  

Write a comment