1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. दिवाली पर लॉन्‍च होगा हुवावे का पहला फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन, पी30 सीरीज में होगा EMUI 10

दिवाली पर लॉन्‍च होगा हुवावे का पहला फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन, पी30 सीरीज में होगा EMUI 10

कई परीक्षणों के बाद हुवावे मेट एक्स ने 3सी सर्टिफिकेशन और नेटवर्क एक्ससे लाइसेंस हासिल कर लिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 09, 2019 15:07 IST
Huawei's first folding smartphone to launch next month- India TV Paisa
Photo:HUAWEI MATE X

Huawei's first folding smartphone to launch next month

बीजिंग। हुवावे कंज्‍यूमर बिजनेस के सीईओ रिचर्ड यू ने हालही में आईएफए 2019 में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि कंपनी अपना पहला फोल्‍ड लोने वाला फ्लेक्सिबल स्‍क्रीन मेट एक्‍स फोन अगले महीने की शुरुआत में लॉन्‍च कर सकती है। स्‍मार्टफोन को शुरू में इस साल जून मं लॉन्‍च किया जाना था, लेकिन सैमसंग गैलेक्‍सी फोल्‍ड फ‍ियास्‍को के आने के बाद इसकी टिकाऊ डिजाइन को सुनिश्चित करने के लिए इसमें देरी हुई।

एक्‍सडीए डेवलपर्स के अनुसार रिचर्ड ने यह भी कहा कि किरिन 990 प्रोसेसर, जिसकी अभी हाल ही में घोषणा की गई है, उसके वर्जन का फोन जल्‍द ही लाने पर भी हुवावे विचार कर रही है। कई परीक्षणों के बाद हुवावे मेट एक्‍स ने 3सी सर्टिफ‍िकेशन और नेटवर्क एक्‍ससे लाइसेंस हासिल कर लिया है।

सैमसंग गैलेक्‍सी फोल्‍ड का डिस्‍प्‍ले अनफोल्‍डेड अवस्‍था में 7.3 इंच का होगा, वहीं हुवावे मेट एक्‍स का आकार 8 इंच होगा। फोल्‍ड होने के बाद डिस्‍प्‍ले का आकार क्रमश: 4.6 इंच और 6.6 इंच होगा।

पी30 सीरीज के लिए हो रहा है ईएमयूआई 10 बीटा की टेस्टिंग

एंड्रॉयड 10 ओएस के आधिकारिक रोल आउट के बाद हुवावे ने अब अपने ईएमयूआई 10 के लिए बीटा टेस्टिंग शुरू कर दी है, जिसे पी30 सीरीज में जारी किया जाएगा। नया ईएमयूआई 10 कई सुधारों के साथ आएगा। इसमें नए डिजाइन के एप आइकन, अपडेट कैमरा डिजाइन, जीपीयू टर्बो और डार्क मोड में सुधार देखने को मिलेगा।

कंपनी ने कहा कि ईएमयूआई 10 के साथ आपको एक अलग प्रकार का अनुभव देखने को मिलेगा, डिजाइन के साथ-साथ यह बेहतर तरीके से कार्य करेगा। कंपनी ने कहा कि यूजर्स यह भी देखेंगे कि ड्रॉप-डाउन मेनू में कोई टेक्‍स्‍ट नहीं है, जिससे बड़े आइकन और आसान पहुंच की अनुमति मिलती है।  

Write a comment