1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Huawei ने पहला 5जी वाणिज्यिक फोन किया लॉन्च, जल्द ही आएगा एक और नया उत्पाद

Huawei ने पहला 5जी वाणिज्यिक फोन किया लॉन्च, जल्द ही आएगा एक और नया उत्पाद

हुआवेई कंपनी ने चीन के शनचेन शहर में पहला 5जी वाणिज्यिक स्‍मार्टफोन मैट 20 एक्‍स 5जी को लॉन्च कर दिया है। 

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: July 28, 2019 10:29 IST
Huawei Mate 20 X 5G phone । SCREENGRAB FROM HUAWEI.COM- India TV Paisa

Huawei Mate 20 X 5G phone । SCREENGRAB FROM HUAWEI.COM

 

बीजिंग। हुआवेई कंपनी ने चीन के शनचेन शहर में पहला 5जी वाणिज्यिक स्‍मार्टफोन मैट 20 एक्‍स 5जी को लॉन्च कर दिया है। साथ ही होंगमंग व्यवस्था वाली हुआवेई स्मार्ट स्क्रीन भी हाल ही में बाजार में आएगी। हुआवेई उपभोक्ता व्यवसाय मोबाइल फोन उत्पाद लाइन के महानिदेशक हो कांग ने उत्पाद लॉन्च सम्मेलन में कहा कि चीन में पहला 5जी नेटवर्क लाइसेंस प्राप्त करने वाले 5जी मोबाइल फोन के रूप में हुआवेई डंजम 20.5 वर्तमान में विश्व का एकमात्र ड्यूल मोड मोबाइल फोन है, जो स्वतंत्र नेटवर्किंग या गैर-स्वतंत्र नेटवर्किंग दोनों पर चलता है।

हुआवेई कंपनी ने टीवी व्यवसाय में प्रवेश करने की भी घोषणा की। वह होंगमंग व्यवस्था से आधारित स्मार्ट स्क्रीन तैयार करेगी। ऑनर स्मार्ट स्क्रीन वर्ष 2019 के अगस्त में बाजार में आएगी और हुआवेई स्मार्ट स्क्रीन वर्ष 2019 के सितंबर में बाजार में आएगी।

बता दें कि हुआवेई के स्‍मार्टफोन मैट 20 एक्‍स 5जी के अधिकांश फीचर्स नॉन-5जी वेरिएंट की तरह ही हैं। इसमें लगे बैलोंग 5000 मोडेम (5जी मल्‍टीमोड चिपसेट) को अधिक स्‍पेस की जरूरत को देखते हुए बैटरी को छोटा किया गया है। 

स्‍पेसिफिकेशन की बात करें तो इस डिवाइस में 7एनएम बैलोंग 5000 5जी मल्‍टी-मोड चिपसेट के साथ किरिन 980 प्रोसेसर है, जो 4जी/3जी/2जी नेटवर्क को भी सपोर्ट करता है। फोन में 7.2 इंच फुल एचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले है, जो ईएमयूआई 9.1 (एंड्रॉयड पाई) पर रन करता है।

फोन 8जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल स्‍टोरेज से लैस है। फोटोग्राफी के लिए, इसमें 40 मेगापिक्‍सल, 20 मेगापिक्‍स्‍ल और 8 मेगापिक्‍सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। वहीं सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 24 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा है।

Write a comment