1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. हुवावे ने फोल्‍डेबल फोन Mate X की बिक्री को टाला, अब इस महीने से बाजार में होगा उपलब्‍ध

हुवावे ने फोल्‍डेबल फोन Mate X की बिक्री को टाला, अब इस महीने से बाजार में होगा उपलब्‍ध

हुवावे ने अपने इस नए फोन के साथ एचडब्ल्यू 200200सीपी1 चार्जटर के साथ 65वाट अधिकतम आउटपुट वाला एक नया पावर एडेप्टर भी शामिल किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 15, 2019 14:30 IST
Huawei postpones foldable Mate X shipments to September- India TV Paisa
Photo:HUAWEI

Huawei postpones foldable Mate X shipments to September

नई दिल्‍ली। चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता हुवावे ने अपने फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन मैट एक्‍स की मार्केट डिलीवरी को जून से टालकर सितंबर कर दिया है। हुवावे ने मैट एक्‍स को इस साल फरवरी में लॉन्‍च किया था।

चीन की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी ने कहा कि वह सैमसंग के फोल्‍डेबल डिवाइस गैलेक्‍सी फोल्‍ड की असफलता को देखते हुए अपने फोन की डिलीवरी को लेकर सतर्कता भरे कदम उठा रही है। कई परीक्षणों के बाद मैट एक्‍स ने चाइनीज 3सी सर्टिफ‍िकेशन हासिल कर लिया है। यह एक अनविार्य प्रोडक्‍ट सर्टिफ‍िकेशन सिस्‍टम है, जिसका लक्ष्‍य उपभोक्‍ता सुरक्षा को सुनिश्चित करना है।

हुवावे ने अपने इस नए फोन के साथ एचडब्‍ल्‍यू 200200सीपी1 चार्जटर के साथ 65वाट अधिकतम आउटपुट वाला एक नया पावर एडेप्‍टर भी शामिल किया है। जब यह स्‍मार्टफोन अनफोल्‍ड होता है, तब इसकी स्‍क्रीन 8 इंच की होती है, जबकि गैलेक्‍सी फोल्‍ड का डिस्‍प्‍ले 7.3 इंच का है। जब यह फोन फोल्‍ड होता है तब इसका डिस्‍प्‍ले 6.6 इंच होता है, जबकि गैलेक्‍सी फोल्‍ड का डिस्‍प्‍ले 4.6 इंच का रह जाता है।

हुवावे मैट एक्‍स में 1.8 गीगाहर्ट्ज ओक्‍टाकोर हुवावे हाईसिलिकॉन किरिन 980 प्रोसेसर लगा हुआ है। यह फोन 8जीबी रैम के साथ आता है। यह फोन एंड्रॉयड 9.0 पर रन करता है और इसमें 4500 एमएएच की बैटरी लगी हुई है जो फास्‍ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।  

Write a comment