1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. नए ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ आएंगे Huawei के फोन, इसी साल लॉन्‍च होने की उम्‍मीद

नए ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ आएंगे Huawei के फोन, इसी साल लॉन्‍च होने की उम्‍मीद

रिपोर्ट के मुताबिक होंगमेंग ओएस को हुवावे द्वारा 9 अगस्त को दक्षिण चीन के गुआनडोंग क्षेत्र में आयोजित होने वाली डेवलपर कॉन्फ्रेंस में लॉन्च किया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 05, 2019 14:55 IST
Huawei phone with new operating system expected in 2019- India TV Paisa
Photo:HUAWEI PHONE WITH NEW OPE

Huawei phone with new operating system expected in 2019

बीजिंग। चीनी स्‍मार्टफोन निर्माता हुवावे एक ऐसे नए स्‍मार्टफोन का परीक्षण कर रही है, जो कंपनी के अपने हांगमेंग ऑपरेटिंग सिस्‍टम (ओएस) पर आधारित है। न्‍यूज पोर्टल गिज्‍मोचाइना ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि नए ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ यह फोन 2019 की चौथी तिमाही में लॉन्‍च किया जा सकता है। इसकी कीमत 2,000 युआन हो सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक होंगमेंग ओएस को हुवावे द्वारा 9 अगस्‍त को दक्षिण चीन के गुआनडोंग क्षेत्र में आयोजित होने वाली डेवलपर कॉन्‍फ्रेंस में लॉन्‍च किया जाएगा। पहले आई मीडिया रिपोर्ट में होंगमेंग सिस्‍टम को स्‍मार्टफोन पर एंड्रॉयड के संभावित विकल्‍प के रूप में बताया गया था।

हुवावे के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट कैथरीन चेन ने कहा कि होंगमेंग ओएस इंडस्ट्रियल उपयोग के लिए है और एंड्रॉयड के विकल्‍प खोजने के लिए पिछले काफी समय से इस नई प्रणाली के विकास पर काम चल रहा है।

इससे पहले हुवावे के पब्लिक अफेयर और कम्‍यूनिकेशन वाइस प्रेसिडेंट एंड्रयु विलियमसन ने कहा कि कंपनी एंड्रॉयड के विकल्‍प के तौर पर होंगमेंग को लॉन्‍च करने की प्रक्रिया में है और इसे अगले कुछ महीनों में अंजाम दिया जाएगा।

Write a comment