1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. हो जाइए तैयार आने वाला है Huawei P40 5G स्‍मार्टफोन, एंड्रॉयड नहीं हार्मनी OS पर करेगा काम

हो जाइए तैयार आने वाला है Huawei P40 5G स्‍मार्टफोन, एंड्रॉयड नहीं हार्मनी OS पर करेगा काम

रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने ये भी पुष्टि की है कि हार्मनी ओएस अब स्मार्टफोंस के लिए पूरी तरह से तैयार है, लेकिन कंपनी अमेरिकी सरकार के साथ स्थिति में बदलाव का इंतजार कर रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 11, 2019 10:55 IST
Huawei P40 smartphone may come with HarmonyOS in 2020- India TV Paisa
Photo:HUAWEI P40 SMARTPHONE

Huawei P40 smartphone may come with HarmonyOS in 2020

बीजिंग। चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता हुवावे अपने फ्लैगशिप पी40 स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च करने की तैयारियों में जोरशोर से जुटी हुई है। इस फोन से नया अपडेट यह सामने आया है कि पी40 गूगल के एंड्रॉयड के बजाये कंपनी के खुद के हार्मनी ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर रन करेगा।

हुवावे के उपभोक्‍त कारोबार के प्रमुख रिचर्ड यू के हवाले से न्‍यूज पोर्टल गिजमो चाइना ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि अगर अमेरिकी सरकार के साथ स्थिति में कोई बदलाव नहीं आता है तो कंपनी अपना खुद का हार्मनी ओएस का प्रयोग करना शुरू कर देगी।

रिपोर्ट के अनुसार, उन्‍होंने ये भी पुष्टि की है कि हार्मनी ओएस अब स्‍मार्टफोंस के लिए पूरी तरह से तैयार है, लेकिन कंपनी अमेरिकी सरकार के साथ स्थिति में बदलाव का इंतजार कर रही है। इसके अलावा, यू ने यह भी खुलासा किया कि हुवावे अपने किरिन प्रोसेसर को इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स (आईओटी) और रोबोटिक्‍स क्षेत्र की दूसरी कंपनियों को भी बेचने पर विचार कर रही है।  

कंपनी ने हाल ही में आईएफए-2019 में अपना नवीनतम किरिन 990 (5जी) फ्लैगशिप चिपसेट सक्षम 5जी मॉडम के साथ लॉन्‍च किया था। किरिन 990 (5जी) पहला फुल फ्रिक्‍वेंसी 5जी एसओसी है, जो नॉन-स्‍टैंडअलोन (एनएसए) और स्‍टैंडअलोन (एसए) दोनों आर्किटेक्‍चर को सपोर्ट करता है।

इसके साथ ही यह टीडीडी/एफडीडी फुल फ्रि‍क्‍वेंसी बैंड्स को भी सपोर्ट करता है और अलग-अलग नेटवर्क और नेटवर्किंग मोड्स के वातावरण में हार्डवेयर जरूरतों को समायोजित करने में सक्षम बनाता है।

Write a comment