1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Huawei अगले साल भारत में शुरू कर सकती है 5G सर्विस, भारतीय टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ कर रही है बातचीत

Huawei अगले साल भारत में शुरू कर सकती है 5G सर्विस, भारतीय टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ कर रही है बातचीत

Huawei ने घोषणा की है कि वह भारतीय टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ बातचीत कर रही है ताकि इनके 4G नेटवर्क को 5G टेक्‍नोलॉजी में अपग्रेड करने में मदद की जा सके।

Abhishek Shrivastava [Published on:14 Jul 2017, 5:21 PM IST]
Huawei अगले साल भारत में शुरू कर सकती है 5G सर्विस, भारतीय टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ कर रही है बातचीत- India TV Paisa
Huawei अगले साल भारत में शुरू कर सकती है 5G सर्विस, भारतीय टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ कर रही है बातचीत

नई दिल्‍ली। चीन की मल्‍टीनेशनल टेलीकम्‍यूनिकेशन कंपनी Huawei ने घोषणा की है कि वह भारतीय टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ बातचीत कर रही है ताकि इनके 4G नेटवर्क को 5G टेक्‍नोलॉजी में अपग्रेड करने में मदद की जा सके। कंपनी ने कहा कि अगले एक-दो सालों में भारत में 5जी का ट्रायल शुरू हो सकता है।

Huawei टेलीकम्‍यूनिकेशंस के सीनियर सॉल्‍यूशंस डायरेक्‍टर राधे श्‍याम सारदा ने कहा कि वर्तमान में 4G और 4जी इवोल्‍यूशन टेलीकॉम कंपनियों को रेवेन्‍यू दे रही है और भविष्‍य के लिए उन्‍हें 5G के लिए तैयार होने की जरूरत है। हम उनके साथ कुछ टेक्‍नोलॉजी और सॉल्‍यूशंस वर्कशॉप कर रहे हैं ताकि उन्‍हें यह मार्गदर्शन दिया जा सके कि कैसे वे अपने नेटवर्क को बढ़ाएं और 5G के लिए इसे तैयार करें। उन्‍होंने कहा कि भारत में 5जी दुनिया के अन्‍य देशों के साथ ही पहुंच जाएगी।

उन्‍होंने बताया कि कुछ 5जी सर्विसेस पहले ही एलटीई-ए टेक्‍नोलॉजी के जरिये यहां पहुंच चुकी हैं। Huawei के मार्केटिंग डायरेक्‍टर चंदन कुमार ने कहा कि जहां आज बाकी दुनिया है भारत में वहीं है। उन्‍होंने कहा कि हम भारत में कुछ ट्रायल करने के लिए प्रतिभागियों के साथ समझौता कर रहे हैं। अगले साल हम यहां कुछ ट्रायल देख सकते हैं। चंदन ने यह भी कहा कि प्री-स्‍टैंडर्ड ट्रायल के लिए हालांकि अभी कोई समय सीमा तय नहीं है और यह कभी भी शुरू हो सकते हैं।

भारत सरकार ने भी अपनी ओर से 5G टेक्‍नोलॉजी पर काम शुरू कर दिया है। हाल ही में टेलीकॉम डिपार्टमेंट ने ट्राई से 5G एयरवेज की कीमत पर सुझाव मांगे हैं। स्‍पेक्‍ट्रम की अगली नीलामी में अब 5G एयरवेव के लिए बोलियां आमंत्रित की जाएंगी।

Web Title: Huawei अगले साल भारत में शुरू कर सकती है 5G सर्विस
Write a comment