1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. EMUI 9.0 ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलेगा ये नया फोन, चीन की ये कंपनी अगले महीने करेगी इसे लॉन्‍च

EMUI 9.0 ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलेगा ये नया फोन, चीन की ये कंपनी अगले महीने करेगी इसे लॉन्‍च

अगले महीने लॉन्‍च होने वाला हुवावे का फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन हुवावे मेट 20 एक बहुत ही खास फीचर होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 04, 2018 13:47 IST
huawei mate 20- India TV Paisa
Photo:HUAWEI MATE 20

huawei mate 20

नई दिल्‍ली। अगले महीने लॉन्‍च होने वाला हुवावे का फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन हुवावे मेट 20 एक बहुत ही खास फीचर होगा। इस खास फीचर की बात करें तो यह फोन EMUI 9.0 एंड्रॉयड आधारित ऑपरेटिंग सिस्‍टम (OS) पर रन करेगा, जो एक प्रमुख व नवीनतम अपडेट है। एंड्रॉयड पाई आधारित EMUI 9.0 के बीटा वर्जन को यहां चल रहे कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स शो आईएफए-2018 में पेश किया गया है।

हुवावे के कंज्‍यूमर बिजनेस ग्रुप में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के अध्‍यक्ष वांग चेंग्‍लू ने कहा कि EMUI 9.0 लॉन्‍च करने के साथ हुवावे ओएस कस्‍टम लॉन्‍च करने वाली पहली हैंडसेट निर्माता कंपनी बन गई है, जो एंड्रॉयड पाई पर आधारित है। उन्‍होंने आगे कहा कि इससे हुवावे की गूगल से नजदीकी का पता चलता है।   

उन्होंने बताया कि EMUI 9.0 पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम के मुकाबले 12.9 प्रतिशत तेज रफ्तार से काम करता है। यह पहले के EMUI वर्जन के मुकाबले इंस्‍टाग्राम को 12 प्रतिशत तेजी से और स्‍पोटीफाई को 11 प्रतिशत तेजी से खोलने में सक्षम है।

इसके अलावा, EMUI 9.0 जीपीयू टर्बो 2.0 के साथ आता है, जिसे बहुत अधिक वर्कलोड को ऑप्‍टीमाइज करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह पावर उपभोग को कम कर डिवाइस को ऑन-डिमांड परफॉर्मेंस बूस्‍ट भी प्रदान करता है। नई ग्राफ‍िक्‍स प्रोसेसिंग एक्‍सेलेरेशन टेक्‍नोलॉजी टचस्‍क्रीन रिस्‍पॉन्सिवनेस और नेटवर्क कनेक्टिविटी को बढ़ाकर यूजर अनुभव को बेहतर बनाता है।

Write a comment