1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. हुवावे ने भारत में लॉन्‍च किया Honor Play स्‍मार्टफोन, इस कीमत पर आज से शुरू होगी बिक्री

हुवावे ने भारत में लॉन्‍च किया Honor Play स्‍मार्टफोन, इस कीमत पर आज से शुरू होगी बिक्री

चाइनीज़ कंपनी हुवावे के स्‍मार्टफोन ब्रांड ऑनर ने भारत में अपना नया फोन लॉन्‍च कर दिया है। यह फोन ऑनर प्‍ले नाम से बाजार में आया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: August 06, 2018 17:40 IST
honor play- India TV Paisa

honor play

नई दिल्‍ली। चाइनीज़ कंपनी हुवावे के स्‍मार्टफोन ब्रांड ऑनर ने भारत में अपना नया फोन लॉन्‍च कर दिया है। यह फोन ऑनर प्‍ले नाम से बाजार में आया है। फोन की बिक्री अमेजन इंडिया पर शाम 4 बजे से शुरू होगी। फोन की खासियतों पर गौर किया जाए तो इसे दो विकल्‍पों के साथ पेश किया गया है। पहला है 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्‍टोरेज वेरिएंट और दूसरा है 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्‍टोरेज वेरिएंट। कंपनी इस फोन को चीन में लॉन्‍च कर चुकी है। इस फोन में जीपीयू टर्बो टेक्‍नोलॉजी का प्रयोग किया गया है। कंपनी के मुताबिक इससे फोन की प‍र्फोर्मेंस में 60 फीसदी की बढ़ोत्‍तरी और बैटरी खपत में 30 फीसदी कम हो गई है।

कीमत की बात करें तो ऑनर ने इस फोन को 19999 रुपए की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया है। यह कीमत 4 जीबी रैम वाले वेरिएंट की है। वहीं 6 जीबी वेरिएंट की कीमत 23999 रुपए है। ये दोनों ही वेरिएंट अमेजन इंडिया के साथ ही कंपनी की वेबसाइट हाईऑनरस्‍टोर पर उपलब्‍ध हैं। इनकी बिक्री शाम 4 बजे से शुरू होगी। फिलहाल ये फोन मिडनाइट ब्लैक और नेवी ब्लू रंग में उपलब्ध होंगे। इस फोन के साथ मिल रहे ऑफर की बात करें तो ऑनर प्‍ले खरीदने पर वोडाफोन की ओर से ग्राहकों को एक साल तक हर महीने 10 जीबी मुफ्त डेटा दिया जाएगा। इसके अलावा अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो डुअल सिम वाले ऑनर प्‍ले में 6.3 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन ऑक्टा-कोर हुवावे हाइसिलिकॉन किरिन 970 प्रोसेसर से लैस है। हम पहले ही बता चुके हैं कि फोन में 4 जीबी और 6 जीबी रैम दी गई है। दोनों ही वेरिएंट में 64 जीबी की स्‍टोरेज दी गई है। इस स्‍टोरेज को 256 जीबी के माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया जा सकता है। कैमरे पर गौर करें तो यहां पर कंपनी ने खास काम किया है। इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी व 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है। फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से फोन में है 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट। पर्याप्त सेंसर के साथ फोन को पावर देती है 3750 एमएएच की बैटरी।

Write a comment
arun-jaitley