1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. हुवावे ने पेश किए एसकैंड आधारित एटलस सीरीज प्रोडक्‍ट्स और क्‍लाउड सर्विसेस

हुवावे ने पेश किए एसकैंड आधारित एटलस सीरीज प्रोडक्‍ट्स और क्‍लाउड सर्विसेस

चीन की प्रौद्योगिकी दिग्गज हुवावे ने बुधवार को एटलस 900 लांच किया, जोकि दुनिया की सबसे तेज आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) प्रशिक्षण क्लस्टर है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 19, 2019 15:50 IST
Huawei Adds Ascend-based Atlas Series Products and Cloud Services - India TV Paisa
Photo:HUAWEI ADDS ASCEND-BASED

Huawei Adds Ascend-based Atlas Series Products and Cloud Services

शंघाई। हुवावे ने इस साल के वार्षिक हुवावे कनेक्‍ट कार्यक्रम में शक्तिशाली कम्‍प्‍यूटिंग क्षमता के साथ एसकैंड प्रोसेसर पर आधारित अपनी एटलस सीरीज के प्रोडक्‍ट्स और 43 क्‍लाउड सर्विसेस को लॉन्‍च किया है।

एटलस 900 एआई क्‍लस्‍टर, एटलस 300 एआई ट्रेनिंग कार्ड और एटलस 800 एआई ट्रेनिंग सर्वर दुनियाभर में कम्‍प्‍यूटिंग शक्ति का शिखर प्राप्‍त करने वाले उत्‍पादों में शामिल हैं। एसकैंड  के निरंतर इन्‍नोवेशन के कारण अग्रणी आईसीटी समाधान प्रदाता ग्राहकों को सभी परिदृश्‍यों के लिए अधिक प्रचुर, किफायती और अनुकूल एआई एल्‍गोरिदम प्रदान करते हैं।

चीन की प्रौद्योगिकी दिग्गज हुवावे ने बुधवार को एटलस 900 लांच किया, जोकि दुनिया की सबसे तेज आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) प्रशिक्षण क्लस्टर है, जो वैज्ञानिक अनुसंधान और व्यावसायिक नवाचार के विभिन्न क्षेत्रों के लिए प्रौद्योगिकी को अधिक आसानी से उपलब्ध कराने में मदद करेगा।

हुवावे के डिप्‍टी चेयरमैन केन हू ने कहा कि कम्‍प्‍यूटिंग का भविष्य 2 ट्रिलियन डॉलर से अधिक का व्यापक बाजार है। हम चार प्रमुख क्षेत्रों पर केंद्रित रणनीति के साथ निवेश करते रहेंगे। हम वास्तुकला की सीमाओं को आगे बढ़ाएंगे, सभी परिदृश्यों के लिए प्रोसेसर में निवेश करेंगे, स्पष्ट व्यापारिक सीमा रखेंगे, और एक खुला पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करेंगे।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एटलस 900 हजारों एसकैंड प्रोसेसर्स की संयुक्त शक्ति से लैस है। एआई ट्रेनिंग प्रदर्शन को मापने के गोल्ड मानक रेसनेट-50 को प्रशिक्षित करने में एटलस 900 को महज 59.8 सेकेंड लगते हैं, जो कि पिछले विश्व रिकॉर्ड से 10 सेकेंड तेज है। इसके अलावा, कंपनी ने घोषणा की है कि उसका फ्लैगशिप किरिन 990 सिस्टम ऑन चिप (एसओसी) भी जल्द ही भारतीय बाजार में उपलब्ध होगा।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban