1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एचपी ने लॉन्‍च किए गेमिंग सीरीज़ के नोटबुक, डेस्‍कटॉप और मॉनीटर, ये है कीमत

एचपी ने लॉन्‍च किए गेमिंग सीरीज़ के नोटबुक, डेस्‍कटॉप और मॉनीटर, ये है कीमत

दुनिया की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी एचपी ने अपनी गेमिंग सीरीज के तहत नए प्रोडक्‍ट पेश किए हैं। कंपनी ने अपनी गेमिंग सीरीज के मुकाबले इन प्रोडक्‍ट को कम कीमत पर उतारा है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 16, 2018 11:27 IST
hp- India TV Paisa

hp

नई दिल्‍ली। दुनिया की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी एचपी ने अपनी गेमिंग सीरीज के तहत नए प्रोडक्‍ट पेश किए हैं। कंपनी ने अपनी गेमिंग सीरीज के मुकाबले इन प्रोडक्‍ट को कम कीमत पर उतारा है। कंपनी ने गेमिंग सीरीज के तहत जो प्रोडक्‍ट पेश किए हैं उसमें एक नोटबुक, दो डैस्कटॉप्स और एक मॉनीटर शामिल हैं। हैवलेट पैकर्ड के ये नए प्रोडक्‍ट उन यूजर्स के लिए हैं जो कि सिर्फ गेमिंग की खासियत के लिए नहीं बल्कि अन्‍य इस्‍तेमाल के लिए भी प्रोडक्‍ट खरीदना चाहते हैं। इसे देखते हुए अन्‍य कंपनियों के उलट कंपनी ने ऐसे ही सस्‍ते प्रोडक्‍ट पेश किए हैं जो कि ग्राहकों के लिए वैल्‍यू फॉर मनी रहें।

कंपनी ने यहां जो सबसे आकर्षक प्रोडक्‍ट पेश किया है वह है नया गेमिंग लैपटॉप। कंपनी ने इसकी कीमत 800 डॉलर रखी है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 52,100 रुपए के आसपास होगी। इस लैपटॉप की खूबियों की बात करें ये लैपटॉप बैकलिट कीबोर्ड के साथ है। जिसकी मदद से अंधेरे में काम करना आसान हो जाता है। इसमें 15.6 इंच का डिस्प्ले है जोकि 4K रिजोल्‍यूशन के साथ आता है। इसका रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज का है। यहां इसका एक और वेरिएंट है जोकि 1080 पिक्सल्स रिजोल्‍यूशन क्षमता के साथ है और इसका रिफ्रेश रेट 144 हर्ट्ज है। वहीं इसके कीबोर्ड में बैकलाइटिंग के लिए वाइट, ग्रीन और पर्पल का ऑप्शन दिया गया है।

अन्‍य गेमिंग प्रोडक्‍ट की बात करें तो कंपनी ने गेमिंग डैस्कटॉप भी लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इस सीरीज़ में पवेलियन 690 और पैवेलियन 790 डैस्कटॉप पेश किए हैं। इनमें से 790 डैस्कटॉप में बेहतर सीपीयू की सुविधा दी गई है जिसकी शुरुआती कीमत 749 डॉलर यानी लगभग 48,850 रुपए है। वहीं इसके अन्य वेरिएंट्स को 1699 डॉलर में खरीदा जा सकता है, भारतीय बाजार में यह कीमत करीब 1,10,000 रुपए होगी। इसका सस्ता वेरिएंट कोर आई5 और एनवीआईडीआईए 1050 ग्राफिक्स क्षमता के साथ है। वहीं इसका प्रीमियम वेरिएंट 32GB रैम की खूबी के साथ है।

अब बात करते हैं गेमिंग मॉनीटर की तो यह 32 इंच का है जिसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 2560 x 1440 पिक्सल का है। इसकी कीमत 449 डॉलर रखी गई है जो कि भारतीय बाजार में करीब 29,200 रुपए होगी।

Write a comment