1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. ऑनर इस महीने लॉन्‍च करेगा ये धांसू स्‍मार्टफोन, 2 फ्रंट और 2 रियर कैमरे से है लैस

ऑनर इस महीने लॉन्‍च करेगा ये धांसू स्‍मार्टफोन, 2 फ्रंट और 2 रियर कैमरे से है लैस

चाइनीज़ स्‍मार्टफोन कंपनी हुवावे अपने ऑनर ब्रांड के तहत नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की तैयारी में है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 09, 2018 17:27 IST
Honor- India TV Paisa
Honor

नई दिल्‍ली। चाइनीज़ स्‍मार्टफोन कंपनी हुवावे अपने ऑनर ब्रांड के तहत नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की तैयारी में है। कंपनी ने फिलहाल इसका नाम नहीं बताया है लेकिन यह साफ किया है कि फोन 2 रियर और 2 फ्रंट कैमरों से लैस है। कंपनी ने कहा है कि स्मार्टफोन में सेल्फी के शौकीनों के लिए दो फ्रंट कैमरे दिए गए हैं। इससे पहले कंपनी भारत में भी दो फ्रंट व दो रियर कैमरे वाला ऑनर 9आई 17,999 रुपये में लॉन्च कर चुकी है।

कंपनी जिन स्‍पेसिफिकेशंस का जिक्र कर रही है उसे देखकर लग रहा है कि कंपनी इस महीने ऑनर 9 लाइट को बाजार में पेश कर सकती है। आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में यह फोन अपने घरेलू बाजार यानि कि चीन में लॉन्च किया था। लॉन्च के समय कंपनी ने घोषणा की थी कि फोन को भारत, रूस और ब्रिटेन समेत 14 अन्य देशों में भी रिलीज़ किया जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कि अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में रिलीज़ के लिए फोन का पहला बाज़ार भारत हो सकता है।

ऑनर 9 लाइट के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.65 इंच का फुल एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080x2160 पिक्सल का है। इसका स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन 3 जीबी रैम व 4 जीबी रैम विकल्प में मिलता है। ऑनर 9 लाइट 32 जीबी या 64 जीबी स्टोरेज विकल्प में मिलता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। भारत में साफ नहीं है कि किस रैम वेरिएंट के साथ इस उतारा जाए।

अब बात करते हैं इसके सबसे खास फीचर यानि कि इसके कैमरे की। फोन में रियर पर 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर है। फ्रंट में भी यही कैमरा सेटअप है। कैमरे में आपको 3डी ब्यूटी, बोकेह इफ़ेक्ट, पैनोरमा जैसे मोड भी मिलेंगे। फोन हाइब्रिड डुअल सिम सपोर्ट करता है। ऑनर-9 लाइट में पावर बैकअप के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। जिसके 24 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम और 3जी नेटवर्क पर 20 घंटे तक का टॉक टाइम देने का दावा किया गया है। 

Write a comment