1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एचएमडी ग्‍लोबल 27 अप्रैल को लॉन्‍च कर सकती है नोकिया एक्‍स स्‍मार्टफोन: रिपोर्ट

एचएमडी ग्‍लोबल 27 अप्रैल को लॉन्‍च कर सकती है नोकिया एक्‍स स्‍मार्टफोन: रिपोर्ट

नोकिया ब्रांड के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी एचएमडी ग्‍लोबल 27 अप्रैल को एक लॉन्‍चिंग ईवेंट आयोजित करने वाला है। यह ईवेंट चीन में आयोजित होगा। जिसमें कंपनी अपना नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करेगी। कंपनी ने फिलहाल लॉन्‍च होने वाले फोन के नाम की घोषणा नहीं की है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 16, 2018 14:54 IST
Nokia- India TV Paisa

Nokia

नई दिल्‍ली। नोकिया ब्रांड के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी एचएमडी ग्‍लोबल 27 अप्रैल को एक लॉन्‍चिंग ईवेंट आयोजित करने वाला है। यह ईवेंट चीन में आयोजित होगा। जिसमें कंपनी अपना नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करेगी। कंपनी ने फिलहाल लॉन्‍च होने वाले फोन के नाम की घोषणा नहीं की है। लेकिन सूत्रों की मानें तो कंपनी नोकिया एक्‍स स्‍मार्टफोन के अपग्रेड वर्जन को पेश कर सकती है। आपको बता दें कि नोकिया एक्‍स स्‍मार्टफोन सबसे पहले 2014 में लॉन्‍च किया गया था। यह वह दौर था जब नोकिया ब्रांड माइक्रोसॉफ्ट के पास था और नोकिया के फोन विंडोज़ ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलते थे।

2014 में लॉन्‍च हुआ नोकिया एक्‍स स्‍मार्टफोन कंपनी का पहला फोन था जो कि विंडोज़ पर नहीं बल्कि एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलता है। इस नोकिया एक्‍स स्‍मार्टफोन में 4.1.2 जैली बीन पर चलता था। लेकिन इस एप में गूगल प्‍ले स्‍टोर का फीचर नहीं दिया गया था। जिसके चलते यूजर के पास गूगल प्‍ले स्‍टोर से फ्री एप्‍स को डाउनलोड करने का विकल्‍प नहीं उपलब्‍ध था।

पुराने नोकिया एक्‍स स्‍मार्टफो के अन्‍य फीचर्स की बात करें तो यह क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन एस4 प्ले चिपसेट से लैस था। इसमें 512 एमबी की रैम दी गई थी। वहीं इसकी इनबिल्‍ट मैमोरी 4जीबी की थी। आज के दौर के स्‍पेसिफिकेशंस से तुलना करें तो यह स्‍पेसिफिकेशंस काफी खराब मानी जा सकती हैं लेकिन उस दौर में यह सबसे अच्‍छी स्‍पेसिफिकेशंस मानी जाती थीं।

हाल ही में गिजमोचाइना ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की है जिसमें कहा गया है कि नोकिया एक्‍स स्‍मार्टफोन 27 अप्रैल को नए अवतार में पेश किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने फोन के स्पेसिफिकेशंस के बारे में तो अभी कोई जानकारी नहीं दी है। चीन के बाजारों में इसका प्रचार जरूर शुरू हो गया है। चीन में इसके कुछ होर्डिंग लगाए गए हैं जिसमें इंग्लिश और चाइनीज भाषा में जानकारी दी गई है। विज्ञापन में एक एक्‍स आकार का निशान दिया गया है। जिसे देखकर लगता है कि कंपनी का नया फोन नोकिया एक्‍स हो सकता है। लेकिन अभी कंपनी की ओर से इसकी पुष्टि नहीं हुई है। ऐसे में इस खबर की पुष्टि भी नहीं की जा सकती है।

Write a comment