1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. जल्‍द ही बाजार में आएंगे Google के स्‍मार्टफोन, प्रीमियम फोन मार्केट में Apple को देगा टक्‍कर

जल्‍द ही बाजार में आएंगे Google के स्‍मार्टफोन, प्रीमियम फोन मार्केट में Apple को देगा टक्‍कर

गूगल अपने ब्रांड के साथ एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है।

Sachin Chaturvedi [Published on:27 Jun 2016, 3:27 PM IST]
जल्‍द ही बाजार में आएंगे Google के स्‍मार्टफोन, प्रीमियम फोन मार्केट में Apple को देगा टक्‍कर- IndiaTV Paisa
जल्‍द ही बाजार में आएंगे Google के स्‍मार्टफोन, प्रीमियम फोन मार्केट में Apple को देगा टक्‍कर

नई दिल्‍ली। जल्‍द ही आपको Google का मोबाइल बाजार में खरीदने को मिल सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया का सबसे बड़ी टेक्‍नोलॉजी कंपनी गूगल अपने ब्रांड के साथ एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके लिए गूगल मोबाइल ऑपरेटर के साथ बातचीत भी कर रही है। माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक Google की योजना प्रीमियम स्मार्टफोन से Apple के एकाधिकार को खत्म करने का भी है। द टेलिग्राफ ने Google और मोबाइल ऑपरेटर के बीच बातचीत से जुड़े लोगों का हवाला देते हुए लिखा है कि नए गूगल-ब्रांड वाले हैंडसेट में हार्डवेयर में कंपनी का दखल बढ़ेगा। इस रिपोर्ट में आगे कहा गया है, ”एक वरिष्ठ सूत्र के मुताबिक, इस नए डिवाइस को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। इस फोन के डिज़ाइन, निर्माण और सॉफ्टवेयर पर गूगल का ज्यादा नियंत्रण होगा।”

हालांकि Google के सीईओ सुंदर पिचाई गूगल-ब्रांड वाले स्मार्टफोन की योजना को नकार चुके हैं और उनका कहना है कि कंपनी नेक्सस सीरीज के लिए अपनी पार्टनर कंपनियों के साथ मिलकर काम करती रहेगी। इस बात में कोई शक नहीं है कि अपने स्मार्टफोन बनाने से गगूल के वर्तमान ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर (ओईएम) के साथ रिश्ते प्रभावित होंगे। गूगल ने किसी तरह की खबरों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

रेलवे स्टेशनों पर गूगल की फ्री वाई-फाई सर्विस टेलीकॉम कंपनियों से कहीं बेहतर

कॉल ड्राप की समस्या से जल्‍द मिल सकती है बड़ी राहत, कंपनियां लगा रही है 1.24 लाख टावर

Web Title: जल्‍द ही बाजार में आएंगे Google के स्‍मार्टफोन
Write a comment