1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन पर आया एक खास फीचर, अब जीमेल पर मिलेगी स्‍वाइप की सुविधा

एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन पर आया एक खास फीचर, अब जीमेल पर मिलेगी स्‍वाइप की सुविधा

एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन पर जीमेल उपयोगकर्ताओं के लिए कंपनी ने नया अपडेट जारी किया है। अब फोन पर अपने जीमेल खाते का प्रयोग करना और भी आसान होगा।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:09 Jun 2018, 6:09 PM IST]
gmail- India TV Paisa

gmail

नई दिल्‍ली। एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन पर जीमेल उपयोगकर्ताओं के लिए कंपनी ने नया अपडेट जारी किया है। अब फोन पर अपने जीमेल खाते का प्रयोग करना और भी आसान होगा। गूगल ने नए गेस्चर फीचर की सुविधा शुरू कर दी है। यह फीचर आपको विभिन्न दिशाओं में ईमेल को स्वाइप कर उसे हटाने या संग्रहीत करने समेत विभिन्न कार्य करने की अनुमति देता है।

एंड्रॉयड पुलिस की शुक्रवार की खबर के मुताबिक, यह स्वाइप एक्शन जीमेल के अपडेट वर्जन 8.5.20 का हिस्सा है। इसमें आर्काइव, डिलीट, मार्क एज रीड/अनरीड, मूव टू और स्नूज जैसे कार्य शामिल होंगे। खबर में कहा गया, "जिसे आप चाहते हैं उसका चयन करें और जब आप इनबॉक्स या जीमेल के किसी भी फोल्डर को ब्राउज करेंगे, तो आपको केवल प्रत्येक दिशा में एक सरल स्वाइप करना होगा और वह कार्य हो जाएगा।"

यह अपडेट एंड्रॉइड के लिए जीमेल पर एक सप्ताह के अधिक समय से चल रहा है, लेकिन यह विकल्प अभी तक आईओएस में नहीं आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल पुराने जीमेल डिजाइन को हटाने की प्रक्रिया में है।

Web Title: एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन पर आया एक खास फीचर, अब जीमेल पर मिलेगी स्‍वाइप की सुविधा
Write a comment