1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Google में लोकेशन हिस्ट्री को करें ऑटो-डिलीट, अब कोई नहीं कर पाएगा ट्रैक कि कहां जाते हैं आप

Google में लोकेशन हिस्ट्री को करें ऑटो-डिलीट, अब कोई नहीं कर पाएगा ट्रैक कि कहां जाते हैं आप

नई सुविधा के साथ, यूजर्स अब तीन या 18 महीने के अंतराल में चीजों को हटाने के लिए अपनी ट्रैकिंग प्राथमिकताएं निर्धारित कर सकते हैं।

IANS IANS
Published on: June 29, 2019 15:02 IST
Google launches auto-delete controls for Location History on iOS and Android - India TV Paisa

Google launches auto-delete controls for Location History on iOS and Android 

सैन फ्रांसिस्को। यूजर्स अपने डेटा को आसानी से प्रबंधित कर सके, इसके लिए गूगल  (Google) ने एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस दोनों के लिए लोकेशन हिस्ट्री और एक्टिविटी डेटा के लिए ऑटो-डिलीटकंट्रोल को रोल आउट करने की घोषणा की है। इंटरनेट दिग्गज ने बुधवार देर रात ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा कि लोकेशन हिस्ट्री के लिए ऑटो-डिलीट कंट्रोल एंड्रॉइड और आईओएस पर रोल आउट करना आज से शुरू हो गया है, जिससे आपके डेटा को मैनेज करना और भी आसान हो जाएग।

यह सुविधा एक डेवलपर सम्मेलन के दौरान यूजर्स की गोपनीयता पर जोर देने की वकालत करने के बाद आई है। यहां गूगल और एप्पल जैसी फर्मों ने कहा था कि वे यूजर्स को उनके या तीसरे पक्ष के ऐप्स के साथ डेटा साझा करने को लेकर और नियंत्रण देने के लिए टूल लाएंगे।

गूगल पर स्थान ट्रैकिंग, वेब और ऐप गतिविधि हिस्ट्री तब तक बना रहता है जब तक यूजर्स मैन्युअल रूप से उन्हें डिफॉल्ट रूप से हटा नहीं देते हैं और बिहिमोथ यह दावा करता है कि यह यूजर्स के अनुभव, खोज व्यक्तित्व और विज्ञापन लक्ष्यीकरण में सुधार करता है। नई सुविधा के साथ, यूजर्स अब तीन या 18 महीने के अंतराल में चीजों को हटाने के लिए अपनी ट्रैकिंग प्राथमिकताएं निर्धारित कर सकते हैं।

Write a comment