1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. गूगल आज रात 12.10 बजे लॉन्च करेगी नया ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रॉयड O, जबरदस्‍त हैं इसके फीचर्स

गूगल आज रात 12.10 बजे लॉन्च करेगी नया ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रॉयड O, जबरदस्‍त हैं इसके फीचर्स

गूगल के नए ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रॉयड O का इंतजार करने वाले यूजर्स के लिए आज की रात सुकून भरी होगी। गूगल आज रात 12.10 बजे एंड्रॉयड O लॉन्‍च करने जा रही है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: August 21, 2017 13:29 IST
गूगल आज रात 12.10 बजे लॉन्च करेगी नया ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रॉयड O, यहां देख सकते हैं लाइव स्‍ट्रीमिंग- India TV Paisa
गूगल आज रात 12.10 बजे लॉन्च करेगी नया ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रॉयड O, यहां देख सकते हैं लाइव स्‍ट्रीमिंग

नई दिल्‍ली। गूगल के नए ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रॉयड O का इंतजार करने वाले यूजर्स के लिए आज की रात सुकून भरी होगी। गूगल आज रात 12.10 बजे एंड्रॉयड O लॉन्‍च करने जा रही है। गूगल न्यूयॉर्क में 21 अगस्त, 2:40 PM (स्‍थानीय समय के अनुसार) पर एंड्रॉयड के लॉन्‍च का कार्यक्रम शुरू करेगी। इस लॉन्चिंग इवेंट की लाइव स्‍ट्रीमिंग Android.com की जाएगी, जिसे दुनियाभर में देखा जा सकेगा। वहीं भारतीय समयानुसार, आज रात 12:10 AM से भारतीय दर्शक इस इवेंट को लाइव देख सकेंगे।

यह भी पढ़ें : लॉन्‍च हुआ Coolpad Cool Play 6 स्‍मार्टफोन, दो रियर कैमरे और 4000 mAh की बैटरी से है लैस

ओरियो नाम होने के लगाए जा रहे हैं कयास

गूगल के नए ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रॉयड O या एंड्रॉयड 8.0 के नाम का सवाल है तो कयास लगाए जा रहे हैं कि इसका नाम एंड्रॉयड ‘ओरियो’ होगा। हालांकि, इस बारे में गूगल की तरफ से आधिकारिक तौर पर अबतक कुछ नहीं कहा गया है । पिछली बार की तरह जब पूरी दुनिया एंड्रॉयड N को ‘न्यूटेला’ कह रही थी, तब गूगल ने एंड्रॉयड 7.0 को ‘नूगा’ नाम से लॉन्च किया था। इसके अलावा, कुछ रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि गूगल का आगामी एंड्रॉयड O का नाम ऑक्टोपस या ओटमील कूकी भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें : SBI जल्‍द ही ब्‍लॉक कर सकता है आपका पुराना ATM कार्ड, जारी किए जा रहे हैं EVM चिप वाले नए डेबिट कार्ड

ये होगी एंड्रॉयड O की खासियत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गूगल एंड्रॉयड O में कोई बड़ा अपडेट नहीं ला रही है। इस बार कंपनी खासतौर से बेहतर बैटरी लाइफ, बेहतर नोटिफिकेशन्स और सोनी के LDAC टेक्नोलॉजी के माध्यम से बेहतर ब्लूटूथ वायरलेस ऑडियो फीचर्स के साथ एंड्रॉयड O को लॉन्च करने वाली है।

इसके अलावा एंड्रॉयड O में कुछ दिलचस्प फीचर्स भी होंगे। इनमें पिक्चर-इन-पिक्चर मोड (PIP) भी शामिल है जो मल्टी टास्क, आइकन डिजाइन में बदलाव, नए ईमोजी की सुविधा देती है। इसके PIP मोड में यूजर दो ऐप्स को एकसाथ एक समय में प्रयोग कर सकेंगे। वहीं नोटिफिकेशन डॉट की सुविधा होगी जिसकी मदद से आप किसी भी ऐप के आइकन पर केवल टैप करने से उसके सभी नोटिफिकेशन्स का प्रिव्यू देख सकेंगे।

यह भी पढ़ें : 50 रुपए के नए नोट की 15 खास बातें, जल्दी ही मार्केट में होने जा रहा है लॉन्च

Write a comment
yoga-day-2019