1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. जियोनी ने भारतीय बाजार में उतारे अपने दो नए स्‍मार्टफोन, फुलव्‍यू डिस्‍प्‍ले और बेहतर कैमरा से हैं लैस

जियोनी ने भारतीय बाजार में उतारे अपने दो नए स्‍मार्टफोन, फुलव्‍यू डिस्‍प्‍ले और बेहतर कैमरा से हैं लैस

पुनर्गठन योजन के बीच भारत में अपने एक संक्षिप्‍त अंतराल को समाप्‍त करते हुए चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी जियोनी ने गुरुवार को बेहतर कैमरा स्‍पेसिफि‍केशन और फुलव्‍यू डिस्‍प्‍ले के साथ दो नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए हैं।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 26, 2018 15:38 IST
gionee- India TV Paisa

gionee

नई दिल्‍ली। पुनर्गठन योजन के बीच भारत में अपने एक संक्षिप्‍त अंतराल को समाप्‍त करते हुए चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी जियोनी ने गुरुवार को बेहतर कैमरा स्‍पेसिफि‍केशन और फुलव्‍यू डिस्‍प्‍ले के साथ दो नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए हैं। ये नए स्‍मार्टफोन हैं एस11 लाइट और एफ205, इनकी कीमत क्रमश: 13,999 रुपए और 8,999 रुपए होगी।  

जियोनी इंडिया के डायरेक्‍टर-नेशनल सेल्‍स, आलोक श्रीवास्‍तव ने एक बयान में कहा कि फेस अनलॉक, फ‍िंगरप्रिंट शटर, बोकेह और बैकलाइट के साथ ग्रुप सेल्‍फी जैसे फीचर्स के साथ फुलव्‍यू डिस्‍प्‍ले वाले इन डिवाइस के जरिये हम युवाओं से जुड़ना चाहते हैं और आने वाले समय में उनकी जरूरतों को पूरा करना चाहते हैं।

जियोनी एस11 लाइट 4जीबी रैम के साथ आता है, जो शाओमी रेडमी नोट5 प्रो को कड़ी टक्‍कर देगा। इसमें 16एमपी सेल्‍फी कैमरा, 13एमपी और 2एमपी का डुअल रिअर कैमरा, 3030 एमएएच बैटरी और 1.4गीगाहर्ट्ज क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन एमएसएम8937 ऑक्‍टाकोर प्रोसेसर लगाया गया है। इसकी इंटरनल स्‍टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिये 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। एफ205 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मेमोरी से लैस है और इसमें 5मेगापिक्‍सल का सेल्‍फी कैमरा एवं 8मेगापिक्‍सल का रिअर कैमरा दिया गया है। यह मीडियाटेक क्‍वाडकोर प्रोसेसर और 2670एमएएच बैटरी से सुसज्जित है।

कंपनी ने यह स्‍मार्टफोन ऐसे समय पर लॉन्‍च किए हैं जब जियोनी देश में पुनर्गठन के दौर से गुजर रही है। 2018 की पहली तिमाही में जियोनी ने अबतक की सबसे कम बिक्री की है। काउंटर प्‍वाइंट रिसर्च के मुताबिक जनवरी-मार्च तिमाही में इसने कुल 150,000 यूनिट की बिक्री की है। वार्षिक आधार पर इसकी बिक्री में 90 प्रतिशत की गिरावट आई है। जियोनी इंडिया के ग्‍लोबल सेल्‍स डायरेक्‍टर डैविड चांग के मुताबिक जियोनी भारत में अपने नए स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च करने और अपने परिचालन का पुनर्गठन करने के जरिये टॉप-5 स्‍मार्टफोन ब्रांड में शामिल होने की पूरी कोशिश करेगी।   

Write a comment