1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Facebook कर रहा है नए Downvote बटन की टेस्टिंग, कमेंट के अनुचित, भ्रामक या असभ्‍य होने का दे सकते हैं संकेत

Facebook कर रहा है नए Downvote बटन की टेस्टिंग, कमेंट के अनुचित, भ्रामक या असभ्‍य होने का दे सकते हैं संकेत

सोशल मीडिया ऐप फेसबुक अपने यूजर्स को हमेशा ही कुछ नए फीचर्स पहुंचाता रहता है। लंबे समय से फेसबुक यूजर्स की मांग थी की लाइक बटन की तरह ही डिसलाइक बटन भी होना चाहिए। हालांकि, फेसबुक डिसलाइक की जगह एक नए बटन ‘डाउनवोट’ की टेस्टिंग कर रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 30, 2018 18:36 IST
Facebook Downvote Button- India TV Paisa

Facebook Downvote Button

 

नई दिल्‍ली। सोशल मीडिया ऐप फेसबुक अपने यूजर्स को हमेशा ही कुछ नए फीचर्स पहुंचाता रहता है। लंबे समय से फेसबुक यूजर्स की मांग थी की लाइक बटन की तरह ही डिसलाइक बटन भी होना चाहिए। हालांकि, फेसबुक डिसलाइक की जगह एक नए बटन ‘डाउनवोट’ की टेस्टिंग कर रही है। इसकी टेस्टिंग सीमित संख्या में पब्लिक पेज पर पोस्ट के कमेंट सेक्शन पर की जा रही है। इस डाउनवोट बटन के जरिए कंपनी का इरादा ये है कि यूजर्स को ऐसा हल्का तरीका उपलब्ध कराया जा सके जिससे वे किसी कमेंट के अनुचित, असभ्य या भ्रामक होने का संकेत फेसबुक तक पहुंचा सकें।

फेसबुक ने कहा है कि हम डिसलाइक बटन टेस्ट नहीं कर रहे हैं। हम एक ऐसा फीचर खोज रहे हैं जिससे लोग किसी पब्लिक पेज पोस्ट के कमेंट्स पर हमें फीडबैक दे सकें। ये टेस्टिंग अमेरिका में लोगों के छोटे समूह पर की जा रही है।

डाउनवोट बटन को टैप करते ही फेसबुक द्वारा उस कमेंट को हाइड कर दिया जाता और यूजर्स को रिपोर्ट करने के लिए अतिरिक्त विकल्प भी दिए जा रहे हैं। यूजर्स को किसी कमेंट को Offensive, Misleading और Off Topic में क्‍लासीफाई करने का विकल्‍प दिया जा रहा है।

Write a comment