1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. अब बिना इंटरनेट के भी देख सकेंगे Facebook वीडियो, कंपनी ने शुरू किया ऑफलाइन फीचर

अब बिना इंटरनेट के भी देख सकेंगे Facebook वीडियो, कंपनी ने शुरू किया ऑफलाइन फीचर

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया वेबसाइट Facebook ने अपने यूजर्स को बड़ा तोहफा दिया है। अब फेसबुक यूजर बिना इंटरनेट के भी वीडियो देख सकेंगे।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: July 19, 2016 11:42 IST
अब बिना इंटरनेट के भी देख सकेंगे Facebook वीडियो, कंपनी ने शुरू किया ऑफलाइन फीचर- India TV Paisa
अब बिना इंटरनेट के भी देख सकेंगे Facebook वीडियो, कंपनी ने शुरू किया ऑफलाइन फीचर

नई दिल्‍ली। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया वेबसाइट Facebook  ने अपने यूजर्स को बड़ा तोहफा दिया है। अब फेसबुक यूजर बिना इंटरनेट के भी वीडियो देख सकेंगे। इसके लिए कंपनी ने ऑफलाइन वीडियो फीचर की शुरुआत की है। इस फीचर की मदद से यूजर वीडियो को डाउनलोड करके बाद में देख सकते हैं। कंपनी के मुताबिक एंड्रॉयड ऐप के लेटेस्ट वर्जन पर ऑफलाइन वीडियो का फीचर शुरू हो गया है।

Facebook यूज करने के लिए इंग्लिश जानना जरूरी नहीं, अब 45 भाषाओं में कर सकेंगे पोस्‍ट

कैसे करेगा काम ऑफलाइन फीचर

Facebook एंड्रॉयड ऐप के नए अपडेट में यह फीचर एड कर लिया गया है। इसकी मदद से किसी फेसबुक वीडियो पोस्ट के ड्रॉपडाउन मेन्यू में ‘सेव वीडियो’ एक विकल्प मिलेगा। फेसबुक ने यह भी भरोसा दिलाया है कि डाउनलोड किए जाने वाले वीडियो फेसबुक ऐप में ही स्टोर रहेंगे। इन्हें दूसरे प्लेटफॉर्म पर देखना या शेयर करना संभव नहीं होगा। हालांकि यह ऑफलाइन वीडियो डाउनलोड करने के 48 घंटे के भीतर ही देखा जा सकता है। इसके बाद वीडियो अपने आप डिलीट हो जाएगा।

Facebook दिखेगा नए अंदाज में, कंपनी Add करेगी कई नए फीचर्स

यू-ट्यूब पर पहले ही शुरू हो चुकी है सर्विस

Facebook से पहले गूगल का वीडियो प्‍लेटफॉर्म यू-ट्यूब ऑफलाइन फीचर्स शुरू कर चुका है। यू-ट्यूब का यह फीचर भी सिर्फ एप पर ही उपलब्‍ध है। इसके तहत यूजर्स वीडियो को देखने या उसकी स्‍ट्रीमिंग के दौरान ही ऑफलाइन मोड में डाउनलोड किया जा सकता है। Facebook का ऑफलाइन मोड सिर्फ 48 घंटे तक एक्टिव रहेगा वहीं यू-ट्यूब ने इस तरह की कोई भी बंदिश नहीं लगाई है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban