1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Facebook ने भारत में लॉन्‍च किया मैसेंजर एप का लाइट वर्जन, कम मैमोरी वाले फोन पर भी कर सकेंगे चैटिंग

Facebook ने भारत में लॉन्‍च किया मैसेंजर एप का लाइट वर्जन, कम मैमोरी वाले फोन पर भी कर सकेंगे चैटिंग

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook ने अपने मैसेंजर एप का लाइट वर्जन पेश कर दिया है। Facebook इस एप को दुनिया के दूसरे देशों में पहले ही लॉन्‍च कर चुकी है।

Sachin Chaturvedi [Published on:13 Jul 2017, 5:24 PM IST]
Facebook ने भारत में लॉन्‍च किया मैसेंजर एप का लाइट वर्जन, कम मैमोरी वाले फोन पर भी कर सकेंगे चैटिंग- India TV Paisa
Facebook ने भारत में लॉन्‍च किया मैसेंजर एप का लाइट वर्जन, कम मैमोरी वाले फोन पर भी कर सकेंगे चैटिंग

नई दिल्‍ली। यदि आप फोन में कम मैमोरी होने के कारण Facebook मैसेंजर एप इंस्‍टॉल नहीं कर पा रहे हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook ने अपने मैसेंजर एप का लाइट वर्जन पेश कर दिया है। Facebook इस एप को दुनिया के दूसरे देशों में पहले ही लॉन्‍च कर चुकी है। लेकिन अब यह भारत में भी प्‍ले स्‍टोर पर उपलब्‍ध हो गया है। यह मोबाइल में बेहद कम सिर्फ 10 एमबी का स्‍पेस लेता है साथ ही यह बेहद धीमें इंटरनेट कनेक्‍शन पर भी अच्‍छी तरह से काम करता है।

Facebook का मैसेंजर एप भारत में काफी लोकप्रिय है। प्‍लेस्‍टोर से इसे करीब 4.5 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है। लेकिन यह एप 40 एमबी का भारी भरकम स्‍पेस लेता है। वहीं आईफोन पर इसके लिए 300 एमबी स्‍पेस की जरूरत होती है। जिसके चलते पुराने स्‍मार्टफोन या सस्‍ते फोन में इसे इंस्‍टॉल करना परेशानी का सबब रहता था। लेकिन अब फेसबुक ने मात्र 10 एमबी स्‍पेस लेने वाले मैसेंजर लाइट एप को लॉन्‍च कर दिया है। हालांकि इसे सिर्फ एंड्रॉयड के लिए ही लॉन्‍च किया गया है। Facebook लाइट की तरह मैसेंजर लाइट को आईफोन यूज़र के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है।

Facebook मैसेंजर लाइट एप भले ही आपके फोन में कम स्‍पेस घेरता हो, लेकिन इसमें आपको वही सारे फीचर्स मिलेंगे जो आपको मौजूदा मैसेंजर एप में मिलते हैं। आप इस एप पर भी मैसेज सेंड और रिसीव कर पाएंगे, फोटो या फिर इमोजी भी भेज पाएंगे। लेकिन इससे वीडियो कॉलिंग कर पाना संभव नहीं होगा।

Web Title: Facebook ने लॉन्‍च किया मैसेंजर एप का लाइट वर्जन
Write a comment