1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. बाजार में आया हथेली से भी छोटा मिनी पीसी लीवा क्यू, दाम भी सिर्फ 13,500 रुपए

बाजार में आया हथेली से भी छोटा मिनी पीसी लीवा क्यू, दाम भी सिर्फ 13,500 रुपए

एलाईटग्रुप कंप्यूटर सिस्टम्स ने मंगलवार को हथेली से भी छोटा मिनी पर्सनल कंप्यूटर (पीसी) ‘लीवा क्यू’ लॉन्‍च किया है जिसकी कीमत 13,500 रुपए से शुरू है। यह सिर्फ पांच वाट बिजली की खपत करता है।

Edited by: Manish Mishra [Updated:13 Mar 2018, 4:31 PM IST]
ECS LIVA Q- IndiaTV Paisa
ECS LIVA Q

नई दिल्ली एलाईटग्रुप कंप्यूटर सिस्टम्स ने मंगलवार को हथेली से भी छोटा मिनी पर्सनल कंप्यूटर (पीसी) ‘लीवा क्यू’ लॉन्‍च किया है जिसकी कीमत 13,500 रुपए से शुरू है। यह सिर्फ पांच वाट बिजली की खपत करता है। लीवा क्यू पीसी में इंटेल का अपोलो लेक एसओसी प्रोसेसर, चार जीबी रैम, 32 जीबी इंटरनल मेमोरी और एचडीएमआई 2.0 जैसे फीचर दिए गए हैं। लैन एवं वाई-फाई कनेक्टिविटी वाला यह काम्पैक्ट पीसी 4K कलर रिजोल्युशंस को सपोर्ट करता है। मेमोरी कार्ड की मदद से इसके स्टोरेज को 128GB तक बढ़ाया भी जा सकता है।

कंपनी के कंट्री मैनेजर राजशेखर रेड्डी ने दावा किया कि यह दुनिया का सबसे छोटा पीसी है। उन्होंने कहा कि कंपनी इससे भी छोटा पीसी विकसित कर रही है जो क्रेडिट कार्ड के आकार का होगा। इसे अगले साल पेश किया जा सकता है।

रेड्डी ने बताया कि बिना ऑपरेटिंग सिस्टम के यह उत्पाद 13,500 रुप, में उपलब्ध है। विंडोज 10 होम ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस पीसी की कीमत 15,500 रुप, है। इन कीमतों में टैक्‍स नहीं जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि यह कंपनी के साझेदारों, फुटकर विक्रेताओं तथा ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर उपलब्ध है।

रेड्डी ने कहा कि इसे हरित प्रौद्योगिकी को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है। इसका सीपीयू महज पांच वाट बिजली की खपत करता है। उन्होंने कहा कि एचडीएमआई के जरिए स्क्रीन से इस पीसी को जोड़े जाने के बाद एक एप के जरिए की बोर्ड की जगह पर मोबाइल फोन से भी काम चलाया जा सकता है। पावरबैंक से इस पीसी के चलने के बारे में पूछे जाने पर रेड्डी ने बताया कि यह पावरबैंक को सपोर्ट नहीं करता है।

Web Title: बाजार में आया हथेली से भी छोटा मिनी पीसी लीवा क्यू, दाम भी सिर्फ 13,500 रुपए
Write a comment