1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. डुकाटी ने भारतीय बाजार में उतारी अपनी सबसे सस्‍ती बाइक स्‍क्रैंबलर मैक 2.0

डुकाटी ने भारतीय बाजार में उतारी अपनी सबसे सस्‍ती बाइक स्‍क्रैंबलर मैक 2.0

डुकाटी ने भारत में अपनी सबसे सस्‍ती बाइक में से एक डुकाटी स्‍क्रैंबलर मैक लॉन्‍च कर दी है। भारत में डुकाटी स्‍क्रैंबलर मैक 2.0 की कीमत 8.52 लाख रुपए है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 12, 2017 21:38 IST
Ducati- India TV Paisa
Ducati

नई दिल्‍ली। अपनी पावर बाइक्‍स को लेकर दुनिया भर में पहचाने जाने वाली डुकाटी ने साल खत्‍म होने से पहले अपनी एक और दमदार बाइक भारतीय बाजार में उतार दी है। डुकाटी ने भारत में अपनी सबसे सस्‍ती बाइक में से एक डुकाटी स्‍क्रैंबलर मैक लॉन्‍च कर दी है। भारत में डुकाटी स्‍क्रैंबलर मैक 2.0 की कीमत 8.52 लाख रुपए है। भारत में लॉन्‍च हुई यह बाइक दूसरे अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में मिलने वाली स्‍क्रैंबलर से कुछ अलग जरूर है। इसे कैलिफोर्नियन डिज़ाइनर रोलेंड सैंड्स ने इसे खासतौर पर 70 के दशक के कोस्ट स्टाइल में तैयार किया है। नई स्क्रैंबलर में कुछ स्टाइल अपडेट्स भी किए गए हैं जिससे यह बाइक कुछ खास बन जाती है।

लॉन्च के मौके पर डुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सेर्गी केनोवास गैरिगा ने कहा कि, “डुकाटी स्क्रैंबलर मोटरसाइकल चलाने वाले की शुरुआत का सबसे बेहतरीन बिकल्प है। यह आज के दौर की बाइक है जो चालक को शानदार और आरामदायक अनुभव देती है। स्क्रैंबलर मैक 2.0 एक बहुत खास बाइक है क्योंकि हमने रोलेंड के साथ मिलकर काम करना शुरू किया है जो बाइक को बिल्कुल नए और बेहतर अंदाज़ में लाते हैं।” बता दें कि डुकाटी ने इस बाइक का नाम कंपनी की डुकाटी मैक 1 250 से लिया गया है जो 1965 में बनाई गई थी।

स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो डुकाटी की नई स्क्रैंबलर मैक 2.0 में कंपनी ने 803cc का ट्विन-सिलेंडर डेस्मोड्यू यूरो 4 इंजन दिया है। यह इंजन 8250 आपीएम पर 72 बीएचपी पावर और 5750 आरपीएम पर 67 न्‍यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी ने दिल्ली एनसीआर, मुम्बई, बेंगलुरु, पुणे, अहमदाबाद, कोलकाता और कोच्चि की सभी डीलरशिप पर इस बाइक को बिकने के लिए उपलब्ध करा दिया है। भारत में बेची जाने वाली स्क्रैंबलर बाइक्स में अब कुल 6 वेरिएंट्स हैं जिनमें - स्क्रैंबलर आइकन, स्क्रैंबलर डेज़र्ट स्लेड, स्क्रैंबलर क्लासिक, स्क्रैंबलर फुल थ्रॉटल और स्क्रैंबलर कैफे रेसर शामिल हैं।

Write a comment