1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. आ गया सेल्‍फी वाला फीचर फोन डीटेल डी30, कीमत जियोफोन से भी आधी

आ गया सेल्‍फी वाला फीचर फोन डीटेल डी30, कीमत जियोफोन से भी आधी

आज के समय में जहां स्‍मार्टफोन की मांग तेजी से बढ़ रही है, इसी बीच फीचर फोन्‍स की डिमांड भी तेजी से बढ़ती जा रही है। फीचर फोन कंपनियां जितनी तेजी से नए मोबाइल फोन लॉन्‍च कर रही हैं, इससे तो फीचर फोन की डिमांड का ही पता चलता है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 25, 2018 17:26 IST
detel- India TV Paisa

detel

नई दिल्‍ली। आज के समय में जहां स्‍मार्टफोन की मांग तेजी से बढ़ रही है, इसी बीच फीचर फोन्‍स की डिमांड भी तेजी से बढ़ती जा रही है। फीचर फोन कंपनियां जितनी तेजी से नए मोबाइल फोन लॉन्‍च कर रही हैं, इससे तो फीचर फोन की डिमांड का ही पता चलता है। भारत के फीचर फोन मार्केट में तेजी से जगह बना रही भारतीय स्‍टार्टअप कंपनी डीटेल ने बाजार में एक और नया फीचर फोन लॉन्‍च कर दिया है। इस फोन का नाम डीटेल डी30 रखा गया है। कंपनी ने यह फोन 899 रुपए में उतारा है। फोन की बिक्री के लिए कंपनी ने एकदम नए प्‍लेटफॉर्म B2BAdda.com से करार किया है। यह फोन एक्‍सक्‍लूसिव रूप से इसी वेबसाइट पर उपलब्‍ध होगा।

फोन के स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो इसकी सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया गया फ्रंट कैमरा है। अमूमन यह फीचर किसी भी अन्‍य फीचर फोन में देखने को नहीं मिलता है। लेकिन डीटेल डी30 स्‍मार्टफोन को वीजीए फ्रंट कैमरे के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा फोन की दूसरी खासियत इसका सेफ्टी फीचर है। फज्ञेन में पैनिक बटन और एसओएस अलर्ट दिया गया है। इसके पैनिक बटन की बात करें तो इसे दबाने से 5 इमरजेंसी नंबरों पर खुद-ब-खुद कॉल मिल जाती है। इसके अलावा, 5 एसएमएस ऑटोमैटिक पुलिस के पास सेंड हो जाएंगे। वहीं, इमरजेंसी के समय 3 से 5 एसएमएस फैमिली मेंबर को सेंड किया जा सकता है।

फोन के दूसरे स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह फोन डुअल सिम के साथ आता हैद्व इसमें ब्‍लूटूथ, फ्रंट और रियर डिजिटल कैमरा, क्‍वाड एलईडी फ्लैश, जीपीआरएस, वेब ब्राउजरब्राउजर और वायरलैस एफएम जैसे फीचर मिलते हैं। फोन में 141400 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन 2.4 इंच की स्‍क्रीन के साथ आता है। जो कि एक फीचर फोन के लिहाज से एक सामान्‍य आकार है। फोन में मैमोरी को बढ़ाने का विकल्‍प भी दिया गया है। आप 16 जीबी के एसडी कार्ड की मदद से फोन की स्‍टोरेज को बढ़ा सकते हैं। म्‍यूजिक के शौकीनों के लिए इसमें 3.5 एमएम के ईयरफोन जैक का स्‍लॉट भी दिया गया है।

Write a comment