1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. कूलपैड ने भारत में लॉन्‍च किया नोट 5 लाइट का 32 जीबी वाला दमदार वेरिएंट, कीमत पुराने के बराबर

कूलपैड ने भारत में लॉन्‍च किया नोट 5 लाइट का 32 जीबी वाला दमदार वेरिएंट, कीमत पुराने के बराबर

कूलपैड ने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। कंपनी के स्‍मार्टफोन कूलपैड नोट 5 लाइट स्‍मार्टफोन को अब कंपनी ने अधिक इंटरनल स्‍टोरेज के साथ उतार दिया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: December 02, 2017 16:49 IST
कूलपैड ने भारत में लॉन्‍च किया नोट 5 लाइट का 32 जीबी वाला दमदार वेरिएंट, कीमत पुराने के बराबर- India TV Paisa
कूलपैड ने भारत में लॉन्‍च किया नोट 5 लाइट का 32 जीबी वाला दमदार वेरिएंट, कीमत पुराने के बराबर

नई दिल्‍ली। चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी कूलपैड ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। कंपनी के लोकप्रिय स्‍मार्टफोन कूलपैड नोट 5 लाइट स्‍मार्टफोन को अब कंपनी ने अधिक इंटरनल स्‍टोरेज के साथ उतार दिया है। अभी तक यह फोन 3 जीबी की रैम और 16 जीबी स्‍टोरेज के साथ उपलब्‍ध था। लेकिन अब कंपनी ने इसे 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्‍टोरेज के साथ बाजार में उतारा है। इसकी कीमत 8199 रुपए रखी गई है। यह फोन एक्‍सक्‍लूसिव रूप से अमेजन इंडिया पर बिक्री के लिए उपलब्‍ध है। बता दें कि इस साल मार्च में कंपनी ने नोट 5 लाइट को 16 जीबी स्‍टोरेज के साथ उतारा था। तब इसकी कीमत भी 8199 रुपए ही रखी गई थी। लेकिन नया वेरिएंट लॉन्‍च हो जाने के बाद अब कंपनी ने इसकी कीमत 7499 रुपए कर दी है।

कंपनी ने मैमारी के अलावा और कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। फोन में 5 इंच का HD डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1280 x 720 पिक्सल्स है। साथ ही इस पर 2.5D कर्व्ड ग्लास की सुरक्षा भी दी गई है। इसमें क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है। जैसा कि बताया गया है कि फोन में 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज क्षमता है। यूजर के पास इस मौजूदा स्‍टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 64GB तक बढ़ाने का विकल्‍प दिया गया है।

फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ कंपनी के कूल UI 8.0 पर आधारित है। पावर बैकअप के लिए फोन में 2500mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी के मुताबिक एक बार फुल चार्ज करने पर यह फोन 200 घंटे का स्टैडबाय टाइम देता है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर की भी सुविधा दी गई है, जिसे फोन को अनलॉक करने, कॉल्स रिसीव करने, एप्स ओपन करने और तस्वीरें लेने के लिए प्रयोग कर सकते हैं।

Write a comment