1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. ये चीनी कंपनी बजट स्‍मार्टफोन के साथ भारत में करेगी कमबैक, फ्लिपकार्ट पर होगी एक्‍सक्‍लूसिव बिक्री

ये चीनी कंपनी बजट स्‍मार्टफोन के साथ भारत में करेगी कमबैक, फ्लिपकार्ट पर होगी एक्‍सक्‍लूसिव बिक्री

मेजू एक बार फि‍र भारत में फीचर पैक्‍ड बजट स्‍मार्टफोन के साथ कमबैक करने जा रही है। कंपनी ने मेजी एम6टी को मई में अपने घरेलू बाजार में लॉन्‍च किया था और मेजूमैटर्स के मुताबिक अब ये फोन भारत में भी लॉन्‍च होने वाला है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 26, 2018 12:44 IST
meizu m6t- India TV Paisa
Photo:MEIZU M6T

meizu m6t

नई दिल्‍ली। मेजू जितनी चीन में एक्टिव है उतनी भारत में नहीं है। लेकिन फ‍िर भी इसके फोन भारत में बिक्री के लिहाज से अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अभी ऐसी खबरें आ रही हैं कि मेजू एक बार फि‍र भारत में फीचर पैक्‍ड बजट स्‍मार्टफोन के साथ कमबैक करने जा रही है। कंपनी ने मेजी एम6टी को मई में अपने घरेलू बाजार में लॉन्‍च किया था और मेजूमैटर्स के मुताबिक अब ये फोन भारत में भी लॉन्‍च होने वाला है।  

मेजूमैटर्स नामक ब्‍लॉग में कहा गया है कि यह डिवाइस भारत में जल्‍द ही आएगा और मेजू इस बजट स्‍मार्टफोन की एक्‍सक्‍लूसिव बिक्री के लिए ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट के साथ बातचीत कर रही है। एक अन्‍य सूत्र ने बताया कि मेजू का यह नया फोन रिलायंस जियो के प्‍लान के साथ लॉन्‍च हो सकता है। इस नए स्‍मार्टफोन के बैक पर डुअर रिअर कैमरा होगा।

मेजू एम6टी के फीचर्स की बात करें तो इसमें प्‍लास्टिक बॉडी होगी, जिसकी वजह से कंपनी इसकी कीमत को कम रख पाएगी। इसके बैक पर फ‍िंगरप्रिंट रीडर भी होगा। हार्डवेयर के तौर पर इस डिवाइस में 5.7 इंच एचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले (720x1440 पिक्‍सल) और मीडियाटेक एमटी6750 एसओसी होगा। फोन एंड्रॉयड 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर रन करेगा। एसओसी को 3 रैम और स्‍टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्‍च पेयर्ड किया जाएगा। चीन में 3जीबी रैम और 32जीबी स्‍टोरेज की कीमत 799 युआन (8000 रुपए), 4जीबी रैम और 32जीबी स्‍टोरेज की कीमत 999 युआन और 4जीबी रैम और 64जीबी स्‍टोरेज की कीमत 1099 युआन है। इसकी स्‍टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इसमें 13एमपी और 2एमपी का डुअर रिअर कैमरा है, जबकि इसका फ्रंट कैमरा 8एमपी का है। इसके केवल प्राइमरी कैमरा में ही एलईडी फ्लैश दिया गया है। कनेक्टिविटी ऑप्‍शन में 4जी एलटीई बैंड, ब्‍लूटूथ वी4.1 और वाईफाई शामिल हैं। इसमें 3300 एमएएच की बैटरी होगी। मेजू एम6टी को शाओमी रेडमी 5 का प्रतिस्‍पर्धी माना जा रहा है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban