1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सिर्फ 1 रुपए में बना सकते हैं अपने नाम का ईमेल, BSNL ने लॉन्‍च किया सबसे सुरक्षित मेल अकाउंट

सिर्फ 1 रुपए में बना सकते हैं अपने नाम का ईमेल, BSNL ने लॉन्‍च किया सबसे सुरक्षित मेल अकाउंट

सरकारी कंपनी BSNL ने कॉरपोरेट ई-मेल सर्विस शुरू की है। इसके तहत आप अपने कारोबार या अपने नाम से ईमेल आईडी बनवा सकते हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: September 09, 2017 12:25 IST
सिर्फ 1 रुपए में बना सकते हैं अपने नाम का ईमेल, BSNL ने लॉन्‍च किया सबसे सुरक्षित मेल अकाउंट- India TV Paisa
सिर्फ 1 रुपए में बना सकते हैं अपने नाम का ईमेल, BSNL ने लॉन्‍च किया सबसे सुरक्षित मेल अकाउंट

नई दिल्‍ली। आप ऑफिशियल कार्य के लिए ईमेल का इस्‍तेमाल करते हैं, लेकिन हैकिंग के जमाने में हमेशा ही मेल की सिक्‍योरिटी का खतरा बना रहता है। इसे देखते हुए सरकारी कंपनी BSNL ने कॉरपोरेट ई-मेल सर्विस शुरू की है। इसके तहत आप अपने कारोबार या अपने नाम से ईमेल आईडी बनवा सकते हैं। BSNL ने इस सर्विस के लिए जयपुर स्थि‍त कंपनी डाटा इंफोसिस के साथ करार किया है। बीएसएनएल के मुताबिक यह सर्विस ग्राहकों को उनके डेटा और ईमेल की संपूर्ण सुरक्षा की गारंटी देती है। बीएसएनएल इस सर्विस के लिए वार्षिक रूप से 365 रुपए चार्ज करेगी। इस प्रकार सिर्फ 1 रुपए प्रतिदिन अदा कर ग्राहक इसका फायदा उठा सकता है।

BSNL की इस ईमेल सर्विस के तहत ग्राहकों को 1 जीबी की फ्री स्‍टोरेज दी जाएगी। वहीं ग्राहक को यह स्‍टोरेज क्षमता 10 जीबी तक बढ़ाने का विकल्‍प भी मिलेगा। हालांकि इसके लिए 999 रुपए अतिरिक्‍त चुकाने होंगे। यदि इससे भी ज्‍यादा स्‍टोरेज की जरूरत है तो 500 रुपए देकर 5 जीबी अतिरिक्‍त स्‍टोरेज खरीद सकते हैं। इस सर्विस के बारे में दाता इन्फोसिस के सीईओ अजय दाता ने बताया कि ग्राहकों को यह सुविधा लेने के लिए वार्षिक फीस का भुगतान करना होगा। यह सेवा पूरी तरह से सुरक्षित है। सभी इंटरप्राइज ईमेल अकाउंट में सुरक्षा टूल व दोहरे प्रमाणीकरण जैसे फीचर दिए गए हैं।

BSNL इस मेल को हैकर फ्री होने का दावा कर रही है। BSNL डायरेक्‍टर एनके मेहता के मुताबिक यह मेल काफी सुरक्षित है। इसे दूसरे ईमेल की तरह स्‍कैन नहीं किया जा सकता है। कोई भी दूसरा व्‍यक्ति इसमें हस्‍तक्षेप भी नहीं कर सकता है। बीएसएनएल इसके साथ स्‍पैम और वायरस प्रोटेक्‍शन फ्री दे रहा है। इसके साथ ही यूजर इस मेल को आसानी से मोबाइल फोन पर एप के माध्‍यम से भी प्रयोग कर सकता है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban