1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Jio के मुकाबले BSNL ने लॉन्‍च किया धमाकेदार ऑफर, सिर्फ 118 में मिलेगा अनलिमिटेड कॉल और डेटा

Jio के मुकाबले BSNL ने लॉन्‍च किया धमाकेदार ऑफर, सिर्फ 118 में मिलेगा अनलिमिटेड कॉल और डेटा

हाल ही में बीएसएनएल ने 39 रुपए का छोटा प्‍लान पेश किया था। वहीं अब कंपनी 118 रुपए का नया प्‍लान लेकर आई है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: May 16, 2018 11:51 IST
BSNL- India TV Paisa

BSNL

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो से मुकाबले में जहां एयरटेल और वोडाफोन एक से बढ़कर एक प्‍लान लॉन्‍च कर रहे हैं, वहीं अब इस दौड़ में सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड भी उतर चुकी है। हाल ही में बीएसएनएल ने 39 रुपए का छोटा प्‍लान पेश किया था। वहीं अब कंपनी 118 रुपए का नया प्‍लान लेकर आई है। ऑनलाइन मैगज़ीन टेलिकॉम टॉक में छपी खबर के मुताबिक इस प्‍लान पर गौर करें तो यहां पर कंपनी 118 रुपए में असीमित कॉल की सुविधा दे रही है। यानि कि आप इस ऑफर के साथ देश में कहीं भी किसी भी नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग का मजा उठा सकते हैं। 118 रुपये वाले पैक की बात करें तो यह चेन्नै, तमिलनाडु, कोलकाता के अलावा कई अन्य सर्कल में लागू किया गया है।

बीएसएनएल इसके साथ ही अपने यूजर्स को 1 जीबी डेटा भी उपलब्‍ध करा रही है। कंपनी के इस ऑफर के तहत आपको 28 दिन की वैलिडिटी भी मिल रही है।  बाजार में मौजूद अन्‍य प्‍लान से तुलना करें तो रिलायंस जियो का प्‍लान इसके मुकाबले में खड़ा दिखाई देता है। जियो के प्‍लान की बात करें तो यहां पर जियो का 98 रुपए का प्‍लान मौजूद है। जियो के 98 रुपए के पैक की बात करें तो यहां पर ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा तो मिलती ही है, साथ में 2 जीबी 4जी डेटा का फायदा मिलता है। आपको बता दें कि बीएसएनएल के पास कुछ की सर्किल में 4जी नेटवर्क की सुविधा है। जियो इसके साथ ही मायजियो एप पर मिलने वाली फ्री सर्विस का लाभ भी इस पैक में ग्राहकों को उपलब्‍ध कराता है।

वहीं बीएसएनएल की बात करें तो यहां पर ग्राहकों को फ्री में पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन (पीआरबीटी) ट्यून का लाभ इस पैक में देगी। इसके तहत ग्राहक अपने नाम की कॉलर ट्यून लगवा सकते हैं। रीचार्ज होने के बाद यह अपने आप यूज़र के लिए एक्टीवेट हो जाएगी। बीएसएनएल इसके लिए अन्य चार्जेस नहीं लेगी। यह पैक रोमिंग नेटवर्क समेत वॉयस कॉल की सुविधा देगा। यह सेवा मुंबई और दिल्ली में नहीं मिलेगी। 1 जीबी डेटा इस्तेमाल के बाद यूज़र से डेटा के लिए स्टैंडर्ड चार्ज लगेगा।

Write a comment